छत्तीसगढ़ हेड ब्यूरो बुंदेली दर्शन 
रोशन कुमार सोनी
मो - 7440966073

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारत सरकार के पिछड़ा वर्ग आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगवान लाल साहनी का आगमन हुआ। साथ में राष्ट्रीय सदस्य पिछड़ा वर्ग कौशलेन्द्र पटेल एवं पिछड़ा वर्ग से प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के राजेश यादव का भी आगमन हुआ। पिछड़ा वर्ग के विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने एवं जानकारी लेने हेतु दिनाक 23 सितम्बर को पिछड़ा वर्ग आयोग के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों द्वारा छतीसगढ के पिछड़ा वर्ग के सामाजिक पदाधिकारियों के साथ न्यु सर्किट हाउस रायपुर में बैठक आयोजित हुआ।
पिछड़ा वर्ग आयोग की इस बैठक में जातिगत जनगणना पुरे देश में करने की मांग किया गया। पिछड़ा वर्ग की ओर से शिक्षा स्वास्थ्य एवं राजनीति में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जातियों की तरह आरक्षण देने की मांग किया गया। पिछड़ा वर्ग में क्रिमीलेयर को समाप्त करने की आवश्यकता महसूस किया गया। क्रिमीलेयर में आगामी समय में वेतन से आय, कृषि से आय को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। 12 लाख तक के शुद्ध आय को क्रिमीलेयर में शामिल नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।
छत्तीसगढ़ झेरिया यादव समाज के प्रदेश अध्यक्ष जगनिक यादव ने छतीसगढ में निवासरत यादव समाज के रावत जाति को भारत सरकार के पिछड़ा वर्ग के केन्द्रीय सूची में शामिल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा गया। इसे कार्यवाही में जल्द शामिल करने का आश्वासन मिला। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भगत सिंह यादव, प्रदेश सचिव सुन्दर लाल यादव, जिला अध्यक्ष महासमूंद राजू यादव, रायपुर महानगर ईकाई के कार्यकारी अध्यक्ष झंगलु राम यादव, वरिष्ठ सदस्य परदेशी राम यादव,  रायपुर महानगर ईकाई के कोषाध्यक्ष ईतवारी यादव सहित छतीसगढ के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों एवं पदाधिकारी शामिल हुए।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES