छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

बलरामपुर/ लोगों को शारीरिक फिटनेस के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में ओपन जिम का शुभारंभ कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार व पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने किया। ओपन जिम में व्यायाम के लिए स्टेपर, स्टेयर, लेग प्रेस, पुलअप, शोल्डर, हैंड ट्विस्टर, जैसे उपकरण लगाए गए है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के साथ फीता काटकर विधिवत रूप से जिम का शुभारंभ किया। ओपन जिम में उपकरणों के साथ-साथ बच्चों के लिए झूला व खेल मैदान भी बना है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने उत्साह के साथ व्यायाम किया और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करने की बात कही।
  पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने बताया कि ओपन जिम बहुत कम लागत से बना है। पुलिस के जवानों ने ओपन जिम को तैयार करने में श्रमदान किया है तथा उनकी मेहनत से ही जल्दी यह जिम तैयार हो पाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार के बच्चें व सदस्य ओपन जिम का उपयोग कर पायेंगे। स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है कि नियमित रूप से कसरत किया जाये। चूंकि ओपन जिम गार्डन के अंदर बना है इसलिए लोग मॉर्निंग वॉक के साथ-साथ ओपन जिम भी जा सकेंगे, जिससे उनको फिट रहने में मदद मिलेगी। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने जवानों को ओपन जिम खुलने की बधाई दी और फिट रहने के लिए नियमित उपयोग करने को कहा।
पुलिस लाईन परिसर में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया वृक्षारोपण
लोगों से की अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील
ओपन जिम शुभारंभ के उपरांत कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने पुलिस लाईन परिसर स्थित जवानों के आवास गृह के समीप वृक्षारोपण किया। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से पर्यावरण संरक्षण की अपील करते हुए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने को कहा।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुशील कुमार नायक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन श्री प्रशांत कतलम, उप पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र खूंटे, सुश्री ज्योत्सना चौधरी सहित अधिकारी-कर्मचारी, पुलिस के जवान व बच्चे उपस्थित थे।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES