सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत निर्मित हो रहे सागर के विभिन्न पार्कों का ठेकेदार के साथ निरीक्षण किया और कार्य को पूरी जानकारी के साथ समझा।
उन्होंने अंबेडकर वार्ड स्थित अंबेडकर पार्क, बाघराज वार्ड स्थित सोमनाथ पुरम पार्क शिवाजी वार्ड स्थित बालक हिल व्यू के 2 पार्क,शिवाजी वार्ड स्थित स्नेह नगर पार्क एवं स्टेट बैंक कॉलोनी पार्क का निरीक्षण किया।
उन्होंने बताया कि अभी प्राथमिक रूप से इन पार्कों में बाउंड्री वाल का कार्य प्रारंभ हो गया है, इसके साथ ही पानी के लिए बोर भी करा दिया गया है,अंबेडकर पार्क में बाउंड्री वाल का कार्य पूर्ण हो गया है अभी वहां पर लेवलिंग की जा रही है अंबेडकर पार्क की ड्राइंग कंप्लीट हो चुकी है यह 5 एकड़ में फैला हुआ है बहुत बड़ा पार्क है जिसमें क्षेत्र के लोगों को वॉक से लेकर अन्य सभी सुविधाएं प्राप्त होगी और एक सुंदर रमणीय स्थान लोगों को प्राप्त होगा उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में बड़ा बाजार,काकागंज,पंतनगर क्षेत्र के लोग प्रतिदिन घूमने आते हैं इन्हें यहां पर यह सुविधाएं प्राप्त होगी।
इसके अतिरिक्त सोमनाथ पुरम कॉलोनी वासियों के लिए अच्छा पार्क विकसित किया जा रहा है स्नेह नगर एवं स्टेट बैंक कॉलोनी में भी निर्माण कार्य प्रगति पर है बाघराज वार्ड स्थित राजघाट रोड पर भी मोहन एंक्लेव कॉलोनी के बाजू में रिक्त स्थान पर अच्छा पार्क निर्माण किया जा रहा है इसके अतिरिक्त बसंत विहार कॉलोनी,बालक हिल व्यू तथा अन्य कॉलोनियों में भी पार्क निर्माण कार्य प्रगति पर विधायक जैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य शहर के क्षेत्रों में हरियाली तथा पार्कों को विकसित करना,व्यायामशाला बनाना, खेल के मैदान बनाना यह हमारी प्राथमिकता है और हमने कोशिश की है कि शहर के सभी वार्डों में रिक्त स्थानों पर हम इस तरह के प्रकल्प प्रारंभ करें जो लोगों के मनोरंजन और शारीरिक व्यायाम का कारण बन सके। उन्होंने कहा कि हम धीरे-धीरे शहर के सभी वार्डों में स्थान प्राप्त होने पर वहां पर यह कार्य कर रहे हैं जो जल्द ही लोगों के समक्ष होंगे।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES