छत्तीसगढ़ से ब्यूरो सपोर्ट रोशन कुमार सोनी 

उत्तर प्रदेश - समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकती हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में अपर्णा यादव को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के मौजूद रहने की भी संभावना है. सूत्रों के अनुसार, अपर्णा की बीजेपी से बातचीत फ़ाइनल हो चुकी है और वह दिल्ली पहुंच चुकी हैं.
हरियाणा बीजेपी के आईटी सेल हेड अरुण यादव ने इस खबर पर मुहर लगा दी है. बीजेपी नेता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुलायम सिंह के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव कल (बुधवार) सुबह 10 बजे, योगी जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करने जा रही हैं. अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे. उधर, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे. इस सीट को लेकर भी पेंच यह है कि रीता बहुगुणा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रही हैं. चर्चा ये भी है कि यहां से कुछ और भी दावेदार हैं. सूत्रों की मानें तो बीजेपी अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, पर उन्हें चुनाव लड़ने पर सहमत है.
यहां बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. सौतेले भाई की पत्नी के बीजेपी में जाने की संभावना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि हमारे परिवार की हमसे ज़्यादा चिंता तो बीजेपी वाले कर रहे हैं. उत्तराखंड की अपर्णा यादव हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की तारीफ करती आई हैं. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था. इसके साथ दत्तात्रेय होसबले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी.

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES