छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 


प्रदेश पिछड़ा वर्ग उपाध्यक्ष कांग्रेस नेत्री नैना गवेल ने किया उल्टा ध्वजारोहण

खरसिया।73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नावापारा में तिरंगा झंडा उल्टा फहराया गया है। अब इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी से कार्रवाई की मांग की गई है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम नवापारा में 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला नावापारा में प्रधान पाठक एवं अन्य सम्मानीयगणों की उपस्थिति में *तिरंगा झंडा का उल्टा फहराया* गया था, जो कि राष्ट्र ध्वज का अपमान की श्रेणी में आता है। प्रधान पाठक, स्कूल शिक्षक एवं अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में जिस प्रकार तिरंगा झंडे को उल्टा फहराया गया वह निंदनीय है। स्कूली बच्चों में शिक्षा का अलख जगाने वाले शिक्षकों के द्वारा जब इस तरह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया जाए, ऐसी स्थिति में स्कूली बच्चों के भविष्य को इन शिक्षकों के द्वारा कैसा गढा जाता होगा सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
शिकायतकर्ता ने अनुविभागीय अधिकारी खरसिया को इस संबंध में शिकायत करते हुए प्रधान पाठक एवं सम्मानीयगण पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES