सागर के देवरी में स्मैक के साथ पकड़ाए आरोपी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। आरोपी ने बताया कि वह डेढ साल से देवरी में स्मैक बेचने का काम कर रहा है। उसके चुनिंदा ग्राहक पहचान के हैं। जिन्हें वह जानता नहीं, उन्हें कभी भी माल नहीं देता था। साथ ही खुद स्मैक का आदी है। आरोपी राजस्थान बार्डर से लगे राजगढ़ जिले के ब्यावरा स्थित खिलचीपुर से स्मैक लेकर आता था। मामले में पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो मोबाइल जब्त किए हैं। जिनकी कॉल डिटेल पुलिस खंगाल रही है। वहीं मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकाली जा रही है। सीडीआर जांच के दौरान मामले में अन्य स्मैक तस्करों का खुलासा हो सकता है

5 साल पहले स्मैक का आदी हुआ था आरोपी
पूछताछ में आरोपी मंटू उर्फ मनीष पुत्र देवेंद्र पांडेय उम्र 32 साल निवासी सिविल लाइन देवरी ने बताया कि वह करीब 5 साल पहले अपने रिश्तेदार के घर दमोह गया था। जहां वह कुछ दिन रहा। इसी दौरान वह कुछ लोगों से मिला और स्मैक का नशा करने लगा। धीरे-धीरे मंटू स्मैक का आदी हो गया। पिछले 5 सालों से मंटू स्मैक का नशा कर रहा है। पहले वह खुद के लिए स्मैक खरीदता था। लेकिन बाद में उसने बेचना भी शुरू कर दिया। वह स्मैक तस्करों का एजेंट बना और देवरी में स्मैक बेचने लगा। आरोपी राजगढ़ के खिलचीपुर से स्मैक मंगाता था और देवरी में पहचान के ग्राहकों को बेचा करता था।


थाने में स्मैक का एक कश मांग रहा आरोपी
स्मैक के साथ पकड़ाया आरोपी मंटू नशे का आदी है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे लेकर थाने पहुंची। जहां थाने में पूछताछ की। थाने में आरोपी मंटू बार-बार पुलिस से स्मैक का एक कश मांगता रहा। वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस को गुमराह भी किया। हालांकि मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वहीं मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। आरोपी का देवरी सिविल लाइन क्षेत्र में मकान है। जिसमें उसने दुकानें किराये पर दे रखी हैं। दुकानों के किराये से ही उसके परिवार का भरण-पोषण होता है।
जांच में अन्य आरोपियों के नाम आएंगे सामने
देवरी एसडीओपी पूजा शर्मा ने बताया कि आरोपी मंटू ने पूछताछ में स्मैक राजगढ़ जिले से लाना बताया है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। मामले की जांच में अन्य आरोपियों के नाम सामने आ सकते हैं। प्रकरण के हर बिंदु पर जांच की जा रही है। पूरे नेटवर्क को खंगालकर कार्रवाई की जाएगी।
यह था पूरा मामला
सागर की देवरी थाना पुलिस ने बुधवार रात सिविल लाइन क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए आरोपी मंटू उर्फ मनीष पांडेय को गिरफ्तार किया था। आरोपी के कब्जे से 16.48 ग्राम कीमती 1.65 लाख रुपए की स्मैक और दो मोबाइल जब्त किए गए। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।


Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES