प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत नव निर्मित आवासों का गृह प्रवेश कार्यक्रम का आयोजन 24 अप्रैल को किया जाना प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4.11 लाख हितग्राहियों को उनके द्वारा निर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया जाएगा, राज्य स्तरीय कार्यक्रम रीवा के एसएएफ मैदान में आयोजित किया गया है।
    पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा उपरोक्त कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में जिला, जनपद तथा ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रम हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। रीवा में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम का दूरदर्शन के माध्यम से समस्त जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस हेतु कार्यक्रम को देखे व सुने जाने हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का संबोधन सभी जिला, जनपद ग्राम पंचायतों के कार्यक्रम स्थलों एवं ग्रामों में भी देखा, सुना जाएगा तथा दूरदर्शन, फेसबुक, यूट्यूब, वेबकास्ट लिंक द्वारा भी प्रसारित होगा।
   अपर मुख्य सचिव के द्वारा जारी पत्र में उल्लेख है कि जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों के अलावा ग्रामीणजनों एवं हितग्राहियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए।    

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES