एलिवेटेड कॉरिडोर : सागर में ट्रैफिक का दबाव कम होगा; जनता के समय की बचत होगी।
कलेक्टर दीपक आर्य हर रोज कर रहे विकास कार्यों की मॉनिटरिंग।

सागर विकास के सूत्रधार और जनता से सतत संवाद करने वाले डीएम दीपक आर्य।

सागर से विपिन दुबे की रिपोर्ट।

कलेक्टर दीपक आर्य की मॉनिटरिंग में स्मार्ट सिटी के तहत सागर में चल रहे 100 करोड़ के विकास कार्यों की श्रृंखला में लाखा बंजारा झील में बन रहे एलिवेटेड कॉरिडोर जनता के लिए एक सौगात है! 

एलिवेटेड कॉरिडोर के बनने से जहां लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में समय की बचत होगी; वहीं शहर में ट्रैफिक का दबाव बहुत कम हो जाएगा! 
सागर जिले के मुखिया स्मार्ट सिटी के तहत पार्क; ऑडिटोरियम; जिम हॉल बच्चों-युवाओं के लिए खेल मैदान सहित शहर विकास के हर वह कार्यों की श्रंखला को तवज्जो दे रहे हैं; जो जनता के लिए एक सौगात है! 

अपनी देखरेख में हर प्रोजेक्ट पर समय-सीमा पर काम करने की सख्त हिदायत का परिणाम है की भोपाल रोड स्थित मोतीनगर थाने के पास महाकवि पद्माकर ऑडिटोरियम समय से पहले पूरा हो गया! 
लाखा बंजारा तालाब के सौंदर्यीकरण की बात हो या सागर विश्वविद्यालय रोड के अलावा शहर के पार्कों की; सागर अब कुछ ही समय में महानगरों की तर्ज में आ जाएगा! 

प्रोजेक्ट को पूर्ण करने और समय सीमा में कराने वाले कलेक्टर दीपक आर्य ने स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ चकराघाट से दीनदयाल चौक तक बन रहे एलिवेटेड कॉरिडोर का निरीक्षण किया। 

कलेक्टर दीपक आर्य ने चकराघाट की ओर से एलिवेटेड कॉरिडोर पर डायवर्ट होने वाले ट्रैफिक की विस्तार से जानकारी ली। इस कॉरिडोर के निर्माण से स्थानीय वाहनों के साथ ही भोपाल रोड से आने वाले वाहनों की बस स्टैण्ड, तिली हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज आदि की ओर आवाजाही के लिए दूरी कम होने के साथ समय की बचत होगी। परकोटा सड़क का लगभग 60 प्रतिशत ट्रैफिक दबाव कम किया जा सकेगा और जाम जैसी स्थितियों के समाप्त होने से यातायात सुगम बनाया जा सकेगा। 

कलेक्टर दीपक आर्य ने एलिवेटेड कॉरिडोर के दोनों छोरों पर व्यवस्थित ट्रैफिक आवाजाही के लिए बनाई जाने वाली रोटरी आदि की भी जानकारी ली। चकराघाट की ओर कॉरिडोर में अंडरपास रास्ता देने के निर्देश दिए ताकि चकराघाट पर आने वाले लोगों को एलिवेटेड कॉरिडोर के दोनों ओर आने-जाने में आसानी हो और चकराघाट का सारा परिसर पूर्ववत कनेक्ट रहे। 

कलेक्टर दीपक आर्य ने दोनों रोटरियों की ड्राइंग डिजाइन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। मालूम हो सागर विकास के पायदान पर तेजी से आगे बढ़ रहा है!

सागर से विपिन दुबे की रिपोर्ट।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES