सागर में कुआ में मिलो युवक को शव,हत्या की आशंका
सागर।  देवरी थाना क्षेत्र के मसूर बावरी तालाब के पास बने कुएं में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है। मृतक के शरीर पर घाव है। वहीं हाथ-पैर रस्सी और बिजली के तार से बंधे थे। परिवार के लोगों ने मृतक की हत्या किए जाने का संदेह जताया है। घटनाक्रम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।
पुलिस के अनुसार मसूर बावरी तालाब के पास बने कुएं में शव पड़ा था। ग्रामीणों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कुएं से बाहर निकलवाया। जांच के दौरान मृतक की पहचान ग्राम हथखोय निवासी चुरामन पुत्र लच्छू सेन उम्र 26 साल के रूप में हुई। संदेहास्पद मामला होने पर तत्काल मौके पर एफएसएल टीम पहुंची। एफएसएल टीम ने वारदातस्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। मृतक के शरीर पर घाव मिले हैं। मृतक के हाथ-पैर में रस्सी और बिजली के तार लिपटे थे। दांत टूटे थे। शरीर के हिस्से में कई जगह घाव के निशान मिले हैं।
मेरे भाई की हत्या कर कुएं में फेंक दिया
मृतक के भाई राजू सेन ने बताया कि भाई चूरामन सेन 24 अगस्त की शाम करीब 4 बजे घर से गायब था। देर रात तक घर नहीं लौटा तो तलाश किया। लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। जिस पर 26 अगस्त को देवरी पुलिस थाने पहुंचकर गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी बीच गांव के बच्चे मछली पकड़ने के लिए तालाब पर गए थे। जहां गांव से करीब आधार किमी दूर बने कुएं में श‌व पड़ा दिखा। उन्होंने ग्रामीणों को सूचना दी। जानकारी मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। मृतक की पहचान भाई चुरामन के रूप में हुई। मृतक के भाई राजू ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके भाई की हत्या कर रस्सी और बिजली के तारों से बांधकर शव कुएं में फेंका गया है।
उन्होंने बताया कि ग्राम मुरई के एक व्यक्ति ने अवैध शराब बेचने के लिए दबाव बनाया था। घर पर शराब लाकर रखी थी, जो चोरी हो गई थी। जिसकी राशि वह 8 हजार रुपए मांग रहा था। जिसमें से 3 हजार रुपए लौटा दिए थे। इसी बीच 24 अगस्त से भाई गायब हो गया था। परिवार वालों ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। देवरी थाना के एसआई निशांत भगत ने बताया कि मसूर बावरी तालाब के पास कुएं में युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। मृतक की पहचान हो गई है। वह 24 अगस्त से लापता था। मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रहे हैं। प्रकरण के सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES