खुरई में बागेश्वर सरकार के कथा स्थल में क्या क्या व्यवस्था रहेगी जाने....
सागर।  खुरई मे आगामी 6 सितंबर से होने वाले बाबा बागेश्वरधाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  के तीन दिवसीय कथा आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं को लेकर आज कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ स्थल निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री का तीन दिवसीय दिव्य कथा आयोजन खुरई में नवीन कृषि उपज मंडी व माडल स्कूल के निकट स्थित भूमि पर 6, 7 व 8 सितंबर को किया जाना है।
    निरीक्षण दल ने बारिश के मौसम के अनुकूल पंडाल व्यवस्था, विभिन्न स्थलों पर 6 पार्किंग जोन, अस्थाई अस्पताल, एंबुलेंस, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ, फायर ब्रिगेड पेयजल व्यवस्था, अस्थाई शौचालय, आवासीय व्यवस्था व आवागमन रूट निर्धारण संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर विचार विनिमय किया और रूपरेखा तैयार की। कलेक्टर से दीपक आर्य ने तीन दिन चलने वाली कथा स्थल पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए । उन्होंने निर्देश दिए कि संपूर्ण कथा पार्किंग एवं भोजन पर पेयजल की समुचित व्यवस्था की जावे।
     निरीक्षण दल को बताया गया कि आयोजन स्थल पर 25 एकड़ से अधिक भूमि उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त नजदीकी स्थानों पर भी पार्किंग एरिया की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। लाखों श्रद्धालुओं के एक साथ बैठने के लिए डोम व पंडालों की व्यवस्था की जाएगी। इस आयोजन के लिए जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधिगणों की अभी कई बैठकें निरंतर होंगी, जिनमें व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जाएगा ताकि आयोजन को सुव्यवस्थित व ऐतिहासिक बनाया जा सके। कथा स्थल के समीप भोजन एवं आवास वयवस्था करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने कहा कि संपूर्ण कथा स्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा एवं जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे एवं ड्रोन के माध्यम से लगातार निगरानी  की जाती रहेगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES