*ससुराल वालो से परेशान महिका ने लगाई फांसी 1 आरोपी गिरप्तार 2 फरार* शर्मनाक – 3 फरार आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब,गालीबाज थाना प्रभारी ने पीड़ित को पहले गाली दी फिर मूर्ख बना दिया।
थाना प्रभारी के गाली भरे अल्फ़ाज़ बेहद शर्मनाक
ससुराल वालों से परेशान महिला ने लगाई फांसी, 1 गिरफ्तार बाकी फराररिपोर्ट शुभम दुबे
 दमोह जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गूगरा में परिवार की प्रताड़ना के चलते 27 जून 2021को एक महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने का मामला है।
यह है मामला –  सागर जिले के सनोदा थाना क्षेत्र से जुड़े ग्राम डुगासरा निवासी बलराम सिंह लोधी ने अपनी पुत्री प्रीति उर्फ वंदना की शादी बर्ष 2013 में दमोह जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुगरा निवासी प्रताप सिंह पिता भावसिंह के साथ की थी। तथा बलराम सिंह ने बताया कि शादी में हमने दहेज के तौर पर 2 लाख रुपए व घरेलू सामान दिया था। शादी होने के कुछ समय बाद ससुराल पक्ष के सास,ससुर, देवर, व पति द्वारा मेरी पुत्री ( प्रीति उर्फ वंदना) से गाड़ी की अतिरिक्त मांग की जाने लगी कि दहेज कम था तो गाड़ी और चाहिए तथा दहेज को लेकर घर में वाद विवाद की स्थिति बनी रहती थी।बात यहां तक पहुंची कि वंदना ने 27 जून को अपने पिता बलराम सिंह को फोन लगाया जिसमें कहा कि हमें गाड़ी न देने पर पति प्रताप सिंह, देवर मोहन सिंह, ससुर भाव सिंह, सास भगबई के द्वारा मानसिक रूप से व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है तथा वंदना के पिता ने खेत में दवाई डालने और व्यस्त होने की बात कही और कहा कि मैं दवाई डालकर तुरंत आ रहा हूं, जिसके कुछ समय बाद लगभग 3 बजे के आसपास ससुराल पक्ष से फोन आता है कि बहू वंदना ने फांसी लगा ली। पिता बलराम सिंह ने गूग्रा पहुंचकर अपनी मृतक पुत्री वंदना की मृत्यु को प्रताड़ना के चलते मौत होने की बात कही और इसकी शिकायत 26.07.21 को बटियागढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।जिसमें मृतक प्रीति उर्फ वंदना के पिता बलराम सिंह ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष के मृतक वंदना का पति प्रताप सिंह, देवर मोहन सिंह, ससुर भवसिंह, सास भागबाई के द्वारा दहेज में गाड़ी की अतिरिक्त मांग को लेकर मेरी पुत्री प्रीति को प्रताड़ित किया जा रहा था जिसके चलते वंदना ने फांसी लगा ली तथा वंदना की मृत्यु के जिम्मेदार ये चारों लोग हैं। पुलिस ने धारा 498 a, 306,34,3,4 के तहत मामला बंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की तथा चार आरोपियों में से मृतक वंदना के पति को घर से गिरफतार कर लिया बाकी फरार आरोपियों को पकड़ने में नाकामयाब रही तथा बलराम ने बताया कि फरार आरोपी धमकी देते हैं कि समझौता कर लो नहीं तो अच्छा नहीं होगा जिसको लेकर पीड़ित पिता ने आरोपियों कि जल्द गिरफ्तारी करने 181 सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज करा दी। आरोपीयों को पकड़ने में नाकामयाब बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा के द्वारा मृतक वंदना के पिता बलराम सिंह पर दबाव डालने लगा कि 181 की शिकायत वापिस ले लो।एक तरफ फरार आरोपियों की धमकी दूसरी तरफ बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा के दबाव से तंग आकर पीड़ित पिता ने दमोह एसपी से लेकर दमोह कलेक्टर तक शिकायत की लेकिन फरार आरोपियों को पकड़ने में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं। तथा बटियागढ़ थाना प्रभारी के द्वारा पीड़ित पिता बलराम सिंह पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है कि 181 की शिकायत वापिस ले लो। जब इस संबंध में एन.एच.आई. मीडिया रिपोर्टर के द्वारा बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा से बात की तो गालीबाज थाना प्रभारी ने मृतक वंदना के पिता बलराम सिंह को गाली देते हुए कहा कि उसने फालतू के नाम लिखवा दिए मूर्ख है इसको बहुत पैसे चाहिए और इस मामले की विवेचना सीएसपी अभिषेक तिवारी के द्वारा करने की बात की और गालीबाज थाना प्रभारी ने कहा कि सीएसपी अभिषेक तिवारी के पास आप जाएं और गाली देते हुए कहा कि उसको ( मृतक का पिता ) को भी ले जाएं। 
जब इस संबंध में सीएसपी अभिषेक तिवारी से बात की तो उन्होंने बताया कि मामले की जांच की गई है तथा एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है बाकी फरार आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
तथा 2 सवाल – थाना प्रभारी मनीष मिश्रा के द्वारा पीड़ित पिता पर 181 की शिकायत वापिस लेने दबाव बनाने और गाली देते हुए बात की है? तो सीएसपी श्री तिवारी ने कहा कि यह गलत है कि थाना प्रभारी द्वारा पीड़ित पर दबाव बनाया जा रहा है। यदि थाना प्रभारी मनीष मिश्रा द्वारा गाली दी गई हैं और पीड़ित पिता पर दबाव बनाया जा रहा है तो इसकी जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES