ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
छत्तीसगढ़

-------------------------------------------------------रायपुर। शनिवार को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने 1.36 करोड़ के 26 नक्सलियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। जिनमें 4 महिला नक्सली भी शामिल हैं। इन सभी नक्सलियों की शिनाख्त भी हो गई है। मारे गए 26 नक्सलियों के शव को लेकर जवान गढ़चिरौली मुख्यालय लौट आए हैं। साथी जवानों ने ऑपरेशन को सफल बनाने वाली टीम का ढोल बजाकर स्वागत किया गया।

मारे गए नक्सलियों में एक पर 50 लाख रुपये का इनाम है। जिसका नाम मिलिंद उर्फ दीपक उर्फ जीवा बताया जा रहा है। यह नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी का सदस्य था। इसके अलावा 16 लाख रुपये का इनामी महेश उर्फ शिवाजी गोटा भी शामिल है। यह नक्सली छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के जगरगुंडा का निवासी था। जवानों ने लोकेश उर्फ मंगू पोडयाम कंपनी कमांडर 4 को भी मार गिराया है। इस पर सरकार ने 20 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। मारे गए अन्य नक्सलियों पर 4, 6 और 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

बस्तर के 7 इनामी नक्सली भी ढेर

गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में जवानों ने जिन 26 नक्सलियों को ढेर किया है। उनमें से 7 नक्सली बस्तर के हैं। सभी पर 46 लाख रुपये का इनाम घोषित था। सबसे ज्यादा लोकेश नाम के नक्सली पर 20 लाख रुपये का इनाम था। लच्छू और कोसा पर 4-4 लाख, किसन उर्फ जयमन और सन्नू पर 8-8 लाख रुपए का इनाम था। चेतन 2 लाख रुपए का इनामी था। इनमें एक महिला माओवादी भी शामिल है, जिसकी हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES