ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी
छत्तीसगढ़
-------------------------------------------------कोविड-19, टीकाकरण -

शनिवार को जिले में- 8,797 हितग्राहियों ने लगवाया टीका,

जांजगीर-चांपा, 14 नवम्बर, 2021/  कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर  से बचाव एवं रोकथाम के लिए लोगों को कोविड-19, से सुरक्षा का टीका लगाने विशेष जोर दिया जा रहा है। कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सभी विभागों के समन्वय से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। छूटे हुए ऐसे हितग्राही जो किसी कारण से टीकाकरण केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे थे, उन हितग्राहियों  का टीकाकरण उनके घर में जाकर किया जा रहा है।   स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण दल गठित किया गया है।
जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों के समन्वय से जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है।
स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार शनिवार 13 नवम्बर को जिले में कुल - 8,797 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 2,324 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें 858 लोगों को प्रथम डोज का टीका और 1,466 लोगों को द्वितीय डोज का टीका लगाया गया। इसी प्रकार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 6,473 युवा स्वप्रेरणा से टीका लगवाने केंद्र में पहुंचे। इनमें से 3,889 को प्रथम डोज का और 2,584 युवाओं ने द्वितीय डोज का टीका लगवाया।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES