छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

बेमेतराछत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में हुई बुजुर्ग की हत्या का राज खुला गया है। उसकी हत्या उसके ही अपने नाती ने की थी। जमीन विवाद के चलते युवक ने अपने ही नाना को मार दिया। युवक ने बुजुर्ग को कुल्हाड़ी से इतनी बुरी तरह मारा था कि पूरे कमरे में खून ही खून फैल गया था। हत्या के 10 दिन बाद आखिर पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला नांदघाट थाना क्षेत्र का है।

टेमरी निवासी अशोक साहू पिता मीलू साहू ने 10 जनवरी को पुलिस से शिकायत की थी कि उसके पिता की लाश उनके घर पर पड़ी हुई मिली है। इसके बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा था कि बुजुर्ग की लाश घर के परछी में पड़ी हुई है। उसके पूरे शरीर में काफी चोट के निशान थे। पुलिस ने मौके से एक कुल्हाड़ी भी बरामद की। उस दौरान पुलिस को पता चला कि घर में रखी एक मोपेड गाड़ी, मोबाइल और चांदी के लच्छा भी आरोपी चुरा ले गया है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की थी।जमीन विवाद के चलते युवक ने अपने ही नाना को मार दियासुदर्शन ने बताया कि 3 महीने पहले उसने अपने नाना मीलू साहू से कुछ जमीन मांगी था। साथ ही उससे कुछ पैसे भी मांगे थे। मगर उसके नाना ने मना कर दिया था। इस बात से वह नाराज था और उसने उसकी हत्या करने का मन बना लिया था।
9 जनवरी को उसे पता चला था कि उसकी नानी घर पर नहीं है। मामा भी दूसरे घर में रहते हैं। ऐसे में नाना मीलू साहू घर पर अकेले होंगे। इसके बाद वह 9 जनवरी को ही टेमरी पहुंच गया था और उसने 9 और 10 जनवरी की दरमियानी रात को पूरी वारदात को अंजाम दिया।सुदर्शन ने बताया कि उसने अपने नाना के शरीर के कई हिस्सों में कुल्हाड़ी से वार किया था। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वह घर में रखी मोपेड, चांदी का लच्छा और मोबाइल भी चुरा ले गया था। सुदर्शन ने बताया कि किसी को उस पर शक न हो इसलिए उसने मोपेड को नदी में फेंक दिया था और उसी रात को लिफ्ट लेकर रायपुर के भनपुरी पहुंच गया था। बताया गया कि सुदर्शन मूल रूप से बलौदाबाजार का रहने वाला था। कुछ समय से वह रायपुर के भनपुरी इलाके में रह रहा था। पुलिस ने अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और शुक्रवार को पूरे मामले का खुलासा किया है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES