बिलासपुर संभागीय ब्यूरो संजय सोनी 

रायगढ़। शहर के प्रख्यात बुढ़ी माई मंदिर ट्रस्ट की कई एकड़ जमीन पर बेजा कब्जे के मामले में जिला प्रशासन ने फ्रंट फुट पर आकर कार्रवाई की पहल कर दी है जिससे भू माफिया बैकफुट पर आने के लिए मजबूर हो गया है। मालूम हो कि जब से मंदिर ट्रस्ट द्वारा ट्रस्ट की बेशकीमती जमीन पर बेजा कब्जे की शिकायत की गई है तब से स्थानीय अखबारों के साथ -साथ सोशल मीडिया पर भी यह मुद्दा छाया हुआ है। प्रशासन के ऊपर भी त्वरित कार्रवाई का एक नैतिक दबाव बन गया। लिहाजा रायगढ़ तहसीलदार ने अपने लाव -लश्कर के साथ जमीनी हकीकत को जानने के लिए पिछले दिनों भौतिक निरीक्षण किया और गत शनिवार को 26 अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर दिया। प्रशासनिक अधिकारियों की इस पहल से भू माफिया की नींद उड़ गयी है। नोटिस के मुताबिक़ कब्जाधारियों को जमीन के तमाम दस्तावेजों के साथ उपस्थित कोने को कहा गया है। राजस्व विभाग ने ट्रस्ट की जमीन के सीमांकन के लिए 2 फरवरी की तारीख तय की है। जानकारों के अनुसार सीमांकन के उपरान्त जमीन को अवैध कब्जाधारियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए तोड़ फोड़ की कार्रवाई भी की जा सकती है।

गौरतलब है कि ट्रस्ट की बेशकीमती जमीन पर स्कूल ,अस्पताल ,गार्डन भी बन गए हैं। ट्रस्ट की कुछ जमीन रुक्मिणी विहार कॉलोनी और कोतरा रोड थाने को भी दी गई है। इस सम्बन्ध में समुचित जानकारी सामने आनी चाहिए कि ऐसा कब और किस नियम के तहत किया गया।

नोटिस प्राप्त लोगों के नाम — शिवकुमार यादव ,प्रह्लाद पटेल ,रोहित महंत ,गोपाल कृष्ण जलतारे ,दामोदर खेतान ,बालकृष्ण जलतारे ,अशोक शर्मा ,आराधना नायक ,अशोक अग्रवाल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा लि ,अघरिया सदन ,प्रणामी मंदिर ,सिद्धेश्वर नेत्रालय ,जलतारे होटल ,मार्बल दूकान ,साहू इलेक्ट्रिकल ,रसिकलाल पटेल ,सुनीलदत्त शर्मा ,साहेब राम पटेल , कन्हैयालाल यादव ,वंशीधर साहू ,किरण देवी ,रामवृक्ष जायसवाल ,दुलीचंद ,गांधीराम डनसेना ,राजेश गोपाल।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES