जिला ब्यूरो हृदेश कुमार



कलेक्टर के लगातार निरीक्षण का असर
जिला अस्पताल में हुई CHMO,  डॉक्टरों और मुख्य स्टाफ की समीक्षा बैठक
न्यूज़ छतरपुर सुचारू स्वास्थ सुविधाएं, डॉक्टर और स्टाफ की उलब्धता, मरीज़ों को समय पर इलाज और गंदगी की रोकथाम रहे मुख्य मुद्दे।
छतरपुर की जिला अस्पताल में इन दिनों लगातार मिल रही शिकायतों के चलते कलेक्टर संदीप जीआर के नियमित दौरे हो रहे हैं जिसमें कलेक्टर को बहुत सारी अव्यवस्थाओं की जानकारी व प्रत्यक्ष प्रमाण मिले हैं जिसके चलते आज जिला अस्पताल में डॉक्टर और मुख्य स्टाफ की समीक्षा बैठक ली गई सीएचएमओ विजय पथोरिया व अन्य  सीनियर डॉक्टर्स के सानिध्य में ली गई समीक्षा बैठक में सभी प्रमुख डॉक्टर व व्यवस्था को संभालने वाले मुख्य स्टाफ सहित सीनियर नर्सेज व वार्ड बॉय उपस्थित रहे।
लगभग डेढ़ घंटे चली समीक्षा बैठक में अस्पताल की वजह वर्तमान समस्याओं समय पर इलाज न मिल पाना वह मरीजों के द्वारा लगातार मिल रही शिकायतों के निराकरण के लिए उपयुक्त समाधान पर चर्चा की गई डॉक्टरों ने अपनी शिकायत भी सीएचएमओ व सिविल सर्जन के पास दर्ज कराई साथ ही आवश्यक व्यवस्थाओं की कमी का हवाला दिया गया ।
डॉक्टरों व स्टाफ से भी उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई और कहा कि यदि आपको वेतन या अन्य भुगतान से संबंधित कोई समस्या है डॉक्टरों व स्टाफ से भी उनकी व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई और कहा कि यदि आपको वेतन या अन्य भुगतान से संबंधित कोई समस्या है मैनेजमेंट से कोई शिकायत है तो आप यह कह सकते हैं या  मैनेजमेंट से कोई शिकायत है  तो आप यहां  बताएं ।
मरीज़ व अस्पताल स्टाफ दोनों पक्षों के बीच आपसी तालमेल बैठाने व मरीजों पर विशेष रूप से डॉक्टरों और स्टाफ द्वारा ध्यान दिए जाने की बात पर जोर दिया गया इसके साथ ही अस्पताल में निरंतर फैल रही गंदगी की रोकथाम व उसकी सुचारू सफाई पर भी चर्चा की गई है अब देखना यह है कि इस मीटिंग के बाद व्यवस्था कितनी सुधरती हैं और क्या-क्या नए सुधार देखने में आते हैं।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES