छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी 

हैदाराबाद। देश में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले बढ़ रहे हैं, तेलंगाना (Telangana) में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. स्कूल, कॉलेजों में काफी संख्या में छात्रों को कोरोना संक्रमण हो रहा है. पिछले 4-5 दिनों में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) हैदराबाद के 112 छात्रों में कोरोना के मामले सामने आए हैं. इन सभी छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है. ये सभी छात्र कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) के दोनों डोज ले चुके हैं. IIT हैदाराबाद के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है
बीते कुछ दिनों में पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में कोविड के 130 मरीज मिल चुके हैं. जबकि, हैदराबाद पुलिस आयुक्त के दफ्तर में यह आंकड़ा 40 के पार पहुंच गया है. तेलंगाना में कोरोना से अस्पताल भी खासे प्रभावित हैं. मंचेरियल जिले के रामकृष्णपुर स्थित सरकार अस्पताल में 5 डॉक्टर और 15 अन्य कर्मचारी कोरोना का शिकार हो चुके हैं. सबरीमाला से कामरेड्डी लौटे 11 लोगों में भी कोविड की पुष्टि हुई है.स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है कि राज्य में इस महीने और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे. साथ ही लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने की अपील की गई है. राज्य में कुछ सप्ताह पहले 99 फीसदी रहा रिकवरी रेट गिरकर 96.80 पर आ गया है. यहां एक्टिव केस 18 हजार 339 हो गए हैं.
देश में कोरोना के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. गुरुवार की तुलना में आज करीब 6.7 फीसदी ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिससे एक दिन में नए केसों की संख्‍या 2.50 लाख के पार पहुंच गई है. गुरुवार को देश में 2,47,417 नए केस देखने को मिले थे, जबकि आज यह आंकड़ा 2,64,202 पर जा पहुंचा है. देश में 315 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई है, जिसमें से अकेले केरल में 117 लोगों की जान गई है। देश में इस महामारी से मरने वालों की तादाद 4,85,035 हो गई है.

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES