छत्तीसगढ़ से ब्युरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

नई दिल्ली। दो दिन बाद नए महीने यानी सितंबर की शुरुआत होने वाली है। महीने की पहली तारीख से कई बदलाव होने जा रहे हैं। बैंकिंग के नियम में बदलाव होंगे। साथ ही रसोई गैस की कीमतों में भी बदलाव हो सकता है। किसानों को भी नए महीने की शुरुआत से पहले पीएम किसान योजना से जुड़े काम को निपटाना जरूरी है। ऐसे कई बदलाव हैं, जो एक सितंबर से होने वाले हैं। इनमें से अगर आपका कोई जरूरी काम अब तक पूरा नहीं हो सका है, तो इसे तुरंत निपटा लीजिए।

PNB KYC Updates
पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों से लंबे समय से केवाईसी अपडेट करने को कह रहा है। बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को सूचित किया था कि रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस के अनुसार, सभी ग्राहकों को KYC अपडेट करना जरूरी है। इस काम को पूरा करने के लिए बैंक ने आखिरी तारीख 31 अगस्त 2022 तय की है। बैंक के अनुसार, यदि आपने अपने खाते का KYC अपडेट नहीं किया, तो आप अपने खाते से पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

रसोई गैस की कीमतों में बदलाव
हर महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस की कीमतों में बदलाव करती हैं। ऐसे में हो सकता है कि रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हो जाए। अगर आप बढ़ी हुई कीमतों से राहत चाहते हैं तो आज ही अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

पीएम किसान
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पाने के लिए किसानों को e-KYC कराने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2022 है। अगर किसान 31 अगस्त तक ये काम नहीं पूरा करते हैं, तो उनकी अगली किस्त अटक सकती है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES