श्री प्रदीप कुमार जैन दाऊ मा साहब का सेवानिवृत्ति विदाई समारोह 


शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घुवारा में पदस्थ श्री प्रदीप कुमार जैन दाऊ मासाब का सेवानिवृत्ति विदाई समारोह आयोजित किया गया।
मध्य प्रदेश  शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर कार्य करते हुए सफलतम सेवाकाल (सेवा प्रारंभ 12 जनवरी 1979 से सेवानिवृत्ति 31 जुलाई 2022 तक) में अपने जीवन के अति महत्वपूर्ण अमूल्य 43 वर्ष समर्पित किए । उनकी सेवा काल के वर्ष कर्तव्य निष्ठा, ईमानदारी, कड़ी मेहनत , ज्ञान, अनुभव, स्नेह एवं दिए गए कार्यों के त्वरित निष्पादन का प्रतिफल ही है कि बिना किसी अवरोध के शानदार एवं सम्मान के साथ सेवानिवृत्त हुए।
बहुमुखी प्रतिभा के धनी, मृदुल, अति सहयोगी स्वभाव, अनुशासन के साथ-साथ समय की प्रतिबद्धता ही संपूर्ण सेवाकाल की अति सफलता है।
दाऊ मा साहब ने अपने उद्बोधन में भावात्मक होकर कहा कि सेवानिवृत्ति तो एक कानूनी प्रक्रिया है मैंने अपना जीवन शिक्षा एवं विद्यार्थियों को  समर्पित किया ।सम्मान पाने के लिए समर्पण की अत्यंत आवश्यकता होती है और किसी अन्य शिक्षक के ज्ञान के प्रति हीन भावना नहीं रखना चाहिए।
इस कार्यक्रम में संस्था प्राचार्य श्री बीएल प्रजापति, विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री एसएल प्रजापति ने जी पी एफ किट श्री प्रदीप कुमार जैन को ससम्मान प्रदान की। साथ ही संस्था के सभी कर्मचारियों ने साल, नारियल, जिनवाणी एवं सम्मान प्रशस्ति पत्र समर्पित किया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के सभी प्राचार्य एवं शिक्षकों ने उनका सम्मान किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की इस कार्यक्रम में बालक संकुल प्राचार्य घुवारा, कन्या संकुल प्राचार्य घुवारा, बमनौरा प्राचार्य, पनवारी प्राचार्य, बछरावनी प्राचार्य, बंधा प्राचार्य आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES