जिले से एक केन्द्र मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद जिला के विकास कार्यालय में दलालों का डेरा
कार्यालय के एक कर्मचारी और विभाग के वाहर बैठे दो युवकों ने बनाया लूट का अड्डा

ब्यूरो हृदेश कुमार

*न्यूज़ छतरपुर* छतरपुर एक ऐसा जिला है जो तीन सांसदों से घिरा हुआ है। जैसे कि टीकमगढ/ छतरपुर, खजुराहो और बडामहलरा शामिल है। जबकि टीकमगढ़ लोकसभा से सांसद डॉ. वीरेन्द्र खटीक केन्द्र के मंत्री है साथ ही खजुराहो लोकसभा सांसद व्हीडी शर्मा मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष है। इसके बावजूद भी जिले की जनता का खून चूसने का काम एक वरिष्ठ अधिकारी के गुर्गो के द्वारा किया जा रहा है। जिले का यह कार्यालय एक ऐसा कार्यालय है कि जहां पूरे जिले की पंचायतों सहित हर गांव के विकास की इवारत लिखी जाती है। लेकिन यहां पर बैठे अधिकारी के दो गुर्गो के द्वारा जिले की जनता को ठगने का काम किया जाता है। राजनीति जिले में किसी भी क्षेत्र की हो लेकिन इवारात जिले से ही लिखी जाती है। लेकिन जिले में बैठे अधिकारी के द्वारा जिले के मठाधीशों की राजनीति को आने वाले विधानसभा चुनाव में अहसास करा देंगी।
*मंत्री जी ने क्यों साधी चुप्पी*
छतरपुर जिले की जनता के साथ जो हो रहा है वह किसी से छुपा नहीं है। लेकिन हो सकता है कि इस प्रकार से लुट रही जनता की जानकारी मंत्री जी के कनों तक नहीं पहुंच सकी हो। लेकिन सवाल यह भी है कि सत्ताधारी पार्टी से यह सभी दलाल जुडे हुए है। जो कार्यालय के अंदर से लेकर वाहर तक खुलेआम जनता को अपना शिकार बना रहे है। अगर इसकी जानकारी मंत्री जी को है तो फिर इस पर लगाम लगना संभव क्यों नहीं हो पा रहा है। अगर समय रहते इन लोगों पर लगाम नहीं लगती है तो जनता इसी प्रकार लूट का शिकार होती रहेगी और मंत्री जी सुनते और देखते रहेंगे।
*जनता के मसीहा क्यों है चुप*
खजुराहो लोकसभा सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व्ही डी शर्मा जहां गरीब जनता के मसीहा कहे जाते है। उनके पास कोई भी अपनी व्यथा लेकर पहुंचता है तो उसका निराकरण तत्काल किया जाता है। लेकिन उनकी खजुराहो लोकसभा छतरपुर जिले में आती है। जहां जिले के एक विकास कार्यालय में खुलेआम काम के दाम मांगे जाते है। दो से तीन ऐसे युवक है जो जिला विकास कार्यालय के वाहर अपना डेरा जमाए रहते है। जो भी अपनी फरियाद लेकर आता है वह विकास कार्यालय के अंदर साहब के पास पहुंच नहीं पाता है और यह युवक उनको अपना शिकार बना लेते है। यह दो से तीन युवक जनता के मसीहा कहे जाने वाले सांसद की छवी को धूमल कर रहे है। इन लोगों को इतनी अनुमती कैसे और कहां से मिली है यह जिले की जनता दिन प्रति दिन कयास लगाने में लगी हुई है। लेकिन इस पूरे कार्यनामे की जानकारी हो सकता है कि प्रदेश अध्यक्ष के कानों तक नहीं पहुंच सकी हो।
माननीयों को कराया जायेगा अवगत
विगत कुछ माह पहले नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष विघा हरिओम अग्निहोत्री को इस पूरे मामले से जिले की जनता ने अवगत करा दिया है। उन्होंने जनता को आश्वासन दिया है कि जो विकास कार्यालय के वाहर हो रहा है उसकी पूरी जानकारी भोपाल में बैठे माननीय प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी को दी जायेगी। जिले के जिस भी कार्यालयों के वाहर ऐसा हो रहा है उसको होने नहीं दिया जायेगा।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES