सागर में डॉ. सर हरिसिंह गौर की जयंती के मौके पर सागर गौरव दिवस मनाया जा रहा है। कटरा बाजार स्थित तीन बत्ती तिराहे पर गौरव दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए 23 नवंबर बुधवार शाम 6 बजे से 26 नवंबर रात 11 बजे तक कटरा क्षेत्र की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है।ट्रैफिक विभाग के अनुसार इस दौरान सभी तीन पहिया और चार पहिया वाहनों का कटरा क्षेत्र में प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। प्रतिबंधित वाहन तीन मढ़िया, राधा तिराहा, विजय टॉकीज, मोतीनगर तिराहा, राहतगढ़ बस स्टैंड वनवे से कटरा की और प्रवेश नहीं कर सकेंगे। दो पहिया वाहन चालक 23 नवंबर से 25 नवंबर तक परकोटा भंडारी तिराहा से चुना की डाट होते हुए जय स्तंभ की ओर जा सकेंगे।

तीनबत्ती से फटस मस्जिद तक सड़क के दोनों ओर किसी भी प्रकार के वाहन की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी। 23 नवंबर से कटरा म्युनिसिपल स्कूल के अंदर और तीनबत्ती से कटरा मस्जिद तक सड़क के दोनों और वाहन पार्क नहीं किए जा सकेंगे। उक्त स्थानों पर पार्क होने वाले वाहनों को अन्यत्र सुरक्षित पार्किंग स्थान पर पार्क किया जाना सुनिश्चित करें। ऐसे तीन व चार पहिया वाहन चालक जो कटरा में खरीददारी करने आते हैं, वे वाहन चालक रेलवे स्टेशन क्रमांक- 2 पार्किंग स्थल और सब्जी मंडी के ग्राउंड में अपने वाहनों को पार्क कर राधा तिराहा से कटरा में प्रवेश कर सकेंगे।

ऐसी रहेगी डायवर्सन व्यवस्था
23 से 26 नवंबर तक सभी तीन और चार पहिया और भारी वाहनों के लिए डायवर्सन रूट की व्यवस्था की गई है। सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश नो-एंट्री के नियमानुसार पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। रात में भी कटरा क्षेत्र में उक्त अवधि में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। उक्त अवधि में दिन-रात भोपाल की ओर आने-जाने वाली बसों के लिए उक्त मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। मोतीनगर, भगवानगंज और भोपाल मार्ग की ओर जाने-वाले तीन व चार पहिया वाहन चालक कृष्णगंज तिराहा से इमानुअल स्कूल से डिंपल पेट्रोल पंप मार्ग होते हुए जा सकेंगे।

तिली तिराहा से राजघाट तिराहा होते हुए धर्माश्री वाले मार्ग का उपयोग मोतीनगर और भोपाल मार्ग पर जाने के लिए कर सकेंगे। भोपाल मार्ग से सिविल लाइन व मकरोनिया की ओर आने वाले तीन व चार पहिया चालक मोतीनगर से खुरई ओवरब्रिज, भगवानगंज, कबूलापुल, परेड मंदिर होते हुए सिविल लाइन व मकरोनिया की ओर जा सकेंगे।

इसी प्रकार भोपाल मार्ग और बीना-खुरई से आने वाले वाहन जो गोपालगंज क्षेत्र जाना चाहते है, वे मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री राजघाट तिराहा, तिली तिराहा वाले मार्ग का उपयोग कर सकेंगे। इस दौरान किसी भी प्रकार से यातायात में असुविधा होने पर यातायात थाना के नंबर 07582-267723 पर संपर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES