24 अप्रैल से शुरू होगी । बागेश्वर धाम के महंत की कथा।  देखे प्रशासन ने क्या तैयारियां की ? 

बगेश्वर धाम के श्रध्दालुओं को कथा स्थल तक पहुंचने के लिए
ट्रेफिक की बेहतर व्यवस्था रहेगी
सागर
     बागेश्वरधाम के पं. श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का सागर के बहेरिया गदगद में आयोजन 24 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होने जा रहा है। इस आयोजन में बडी संख्या में श्रृध्दालुओं के आगमन को देखते हुए, ट्रेफिक पुलिस द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई है। जिससे कि आने वाले श्रृध्दालु बिना किसी परेशानी के कथा स्थल तक आ जा सकें।

आमजनता के निजी वाहनों के आवागमन हेतु मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था

        सागर शहर के निवासी कबूला पुल से परेड मंदिर चौराहा से पटकुई रोड में तथा सिविल लाईन चौराहा से परेड मंदिर चौराहा से पटकुई रोड में जाकर मरियम चौक से बामौरा चौराहा के बीच स्थित पार्किंग क्र. 02 में पहुंच सकेंगे।, राहतगढ़ विदिशा मार्ग एवं बीना खुरई की ओर से आने वाले निजी वाहन लेहदरा नाका से गल्लामंडी चौराहा से भैंसा नाका होकर कबूला पुल से परेड मंदिर पटकुई मार्ग में जाकर मरियम चौक से बामौरा चौराहे के बीच स्थित पार्किग क्र. 02 में पहुंच सकेंगे।, बांदरी, मालथौन मार्ग से आने वाले निजी वाहन फोरलेन से सत्यम ढाबा चौराहा के पास फोरलेन से लगा हुआ पार्किंग क्रमांक 01 में पहुंचकर गेट क्रमांक 01 से प्रवेश करेंगे। इस पार्किग में वाहन का आवागमन फोरलेन से ही होगा।, महाराजपुर, देवरी, गौरझामर, सुरखी, रहली, नरसिंहपुर मार्ग से आने वाले निजी वाहन फोरलेन स्थित बम्हौरी तिराहा होकर फोरलेन से ही सत्यम डावा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 01 में पहुंचकर गेट क्रमांक 01 से प्रवेश करेंगे। गढ़ाकोटा दमोह मार्ग के निजी वाहन बहेरिया चौराहा से होकर बण्डा ब्रिज चढकर फोरलेन में सत्यम ढावा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 01 में पहुंचकर गेट क्रमांक 02 से प्रवेश करेंगे सकेंगे। बण्डा, टीकमगढ़, छतरपुर मार्ग के निजी वाहन बहेरिया चौराहा के पहले से बण्डा ब्रिज चडकर फोरलेन में सत्यम ढाबा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 01 में पहुंचकर गेट क्रमांक 02 से प्रवेश करेंगे।

यात्री बसों के कथा स्थल आवामगन हेतु मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था
     समस्त मार्गों से कथा स्थल को आने वाली यात्री बसे फोर लेन मार्ग का ही उपयोग करेंगी तथा फोरलेन मार्ग में सत्यम ढाबा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 01 में पहुंचकर गेट क्रमांक 03 से प्रवेश करेंगे। बस स्टैण्ड सागर से छतरपुर, टीकमगढ़, रहली की ओर जाने वाली बसों हेतु बस स्टैण्ड से सिविल लाईन चौराहा, मकरौनिया चौराहा से नरसिंहपुर रोड बम्हौरी चौराहा फोरलेन होकर अपने गंतव्य को आना-जाना करेंगी तथा दमोह एवं जबलपुर जाने वाली बसें मकरोनिया चौराहा से पुलिस पेट्रोल पंप के बगल से पीटीएस, बटालियन, गुडा, बम्हौरी, डूडर होकर सनौधा से दमोह जबलपुर आवागमन करेंगी।

आटों वाहनों के कथा स्थल आवागमन हेतु मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था
      कथा स्थल जाने हेतु आटों वाहनों को प्रथम मार्ग परेड मंदिर चौराहा से ग्राम सेमराबाग होकर मरियम चौक से बामौरा चौराहा के बीच स्थित आटो पार्किंग में पहुच सकेंगे। कथा स्थल जाने हेतु आटो वाहनों को द्वितीय मार्ग मकरोनिया चौराहा से पैराडाइज होटल के सामने से होकर होटल दीपाली के सामने स्थित आटों पार्किंग तक पहुँच सकेंगे।

स्कूली वाहनों के आवागमन हेतु मार्ग व्यवस्था
     सागर जिले के समस्त विद्यालयों का शैक्षणिक समय प्रातः 07 बजे से 11-30 बजे तक निर्धारित किया गया है अतः स्कूली बच्चों के परिवहन में लगे समस्त प्रकार के वाहनों को दोपहर 01 बजे तक, सिविल लाईन चौराहा से मकरौनिया चौराहा से बहेरिया चौराहा से बामौरा चौराहा से पटकुई मार्ग से परेड मंदिर चौराहा तक आवागमन की अनुमति रहेंगी ।

रेलवे रैंक के ट्रकों के आवागमन हेतु मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था

     रेलवे रैक से आने वाली सामग्री को परिवहन व्यवस्था में लगे अनुमति प्राप्त ट्रक प्लेटफॉर्म क्रमांक 02 से चलकर डिम्पल पेट्रोल पंप, कमरयाऊं घाटी, पम्मा साहू कॉम्पलेक्स, सिविल लाईन चौराहा से तिली तिराहा होते हुये आरटीओ कार्यालय के सामने से होकर बम्हौरी चौराहा फोरलेन मार्ग से आवागमन करेंगे।

आकस्मिक डियूटी के वाहनों हेतु मार्ग व्यवस्था

     एम्बूलेंस, फायर ब्रिगेड, पेयजल वाहन सफाई वाहन प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के शासकीय वाहनों के आवागमन की उचित व्यवस्था की गई है। आवश्यकता पड़ने पर मो.नं. 9479997610 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

आम यातायात हेतु प्रतिबंधित मार्ग
     सिविल लाइन चौराहा से मकरोनिया चौराहा एवं मकरौनिया चौराहा से बहेरिया चौराहा आम यातायात हेतु प्रतिबंधित रहेगा। मरियम चौक से बामौर चौराहा, लिंक रोड से बहेरिया चौराहा आम यातायात हेतु प्रतिबंधित रहेगा।    

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES