पार्षद पर लगा बकरा चोरी का आरोप , महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा !

रायपुर के टिकरापारा क्षेत्र के पार्षद चंद्रपाल धनगर पर शुक्रवार सुबह महिलाओं समेत कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। यह हमला पार्षद के गोदाम पर हुआ, जहां से वो बकरे की खरीद-बिक्री का कारोबार करते हैं। इस गोदाम में पास के ही देवार बस्ती की कुछ महिलाएं पार्षद पर बकरा चोरी का आरोप लगाते हुए अंदर घुसीं, फिर उनके पीछे ही कुछ युवक भी अंदर आ गए। पहले वहां पर मौजूद कर्मचारियों के साथ उनकी बहस हुई, फिर उन्होंने पार्षद पर जानलेवा हमला कर दिया। मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, टिकरापारा क्षेत्र के वार्ड नंबर- 63 शहीद ब्रिगेडियर उस्मान वार्ड के पार्षद चंद्रपाल धनगर की तीन पीढ़ी बकरा खरीद-बिक्री का कारोबार करती है। क्षेत्र के बमलेश्वरी चौक में उनकी एक दुकान भी है। शुक्रवार सुबह पार्षद अपने गोडाउन में मौजूद थे, तभी पास के ही देवार बस्ती की कुछ महिलाएं उनके गोडाउन में पहुंचीं। उन्होंने वहां के कर्मचारियों को गोडाउन चेक कराने के लिए कहा। उनका आरोप था कि उनके बस्ती से 3-4 बकरे चोरी करके यहां रखे गए हैं। जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ उनकी बहस होने लगी, तभी बस्ती के कुछ और युवक बांस बल्ली, रापा, कुदाल जैसी चीजें लेकर वहां पर पहुंच गए।चंद्रपाल ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसी बीच बात हाथापाई पर पहुंच गई। उन्होंने पार्षद पर हमला कर दिया। उन्होंने हाथों में रखें बांस से उन्हें पीटना शुरू कर दिया। पार्षद अपनी जान बचाने के लिए अंदर कमरे में भागे, तभी भीड़ ने कमरे के दरवाजे को भी लोहे के सामानों से तोड़ दिया। इसी बीच किसी ने टिकरापारा पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और भीड़ को नियंत्रित कर पार्षद की जान बचाई। घायल पार्षद के बेटे अभिषेक धनगर का आरोप है कि कुछ युवक देवार बस्ती की महिलाओं समेत और जानलेवा हमला करने के इरादे से लूट गोडाउन में घुसे। उन्होंने दरवाजा तोड़कर मारपीट की। जैसे-तैसे एक कमरे में छिपकर पिता ने अपनी जान बचाई है।इस मामले में टिकरापारा थाना प्रभारी अमित बेरिया ने बताया कि पार्षद की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली गई है। हमलावरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है, जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES