//रिपोर्टर मनीष लोधी अरमान अली//


जंगल से भटके घायल हिरण को वन अमले ने जंगल में छुड़वाया

, बड़ा मलहरा / जंगल से भटककर गांव में पहुंचे हिरण को वन कर्मियों ने वापिस जंगल में छुड़वा  दिया हैं। उक्त हिरण पैर में घायल भी था जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि शिकार के मकसद किसी शिकारी ने मारने का प्रयास किया या फिर कुत्तों ने हमला किया हो।
हासिल जानकारी के मुताबिक बड़ामलहरा फारेस्ट रेंज के भगवां गांव में  स्थित एक पेट्रोल पंप के नजदीक एक हिरण जंगल से भटक कर पहुंच गया जिसे ग्रामीणों और वन अमले की मदद से पुनः जंगल में छुड़वा दिया गया है। बताया गया है कि उक्त हिरण एक पैर में घायल था जिसे डिप्टी रेंजर संतोष कौंदर, बड़ामलहरा के वन रक्षक भागीरथ रैकवार, बीट गार्ड बृजेश सोनी, राजेश यादव ने अपने कब्जे में लेकर पशु चिकित्सालय घुवारा में इलाज कराने के बाद जंगल में छुड़वा दिया है। यदि प्रत्यक्षदर्शियों की बातों पर यकीन करें तो उक्त भटके हुए हिरण के पैर में छर्रे लगे हुए हैं लेकिन वन विभाग के मुताबिक उसे घाव तो हैं संभवतः किसी कुत्ते द्वारा काटने के निशान हो सकते है।

"एक हिरण के भगवां गांव में मिलने की सूचना मिली थी। उक्त हिरण के पैर में जख्म था जिसे पशु चिकित्सालय घुवारा में उपचार कराने के बाद जंगल में छुड़वा दिया गया है"

आरके पस्तोर

रेंज आफीसर 

वन परीक्षेत्र बड़ामलहरा

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES