जनकल्याणकारी नीतियों से प्रधानमंत्री मोदी जी ने समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है - यश अग्रवाल
 

सागर
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल के नेतृत्व में नव मतदाता सम्मेलन और संवाद कार्यक्रम का आयोजन जिले के मंडलों में आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को राहतगढ़ मंडल में नव मतदाता सम्मेलन एवं संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शामिल होने भाजयुमो जिलाध्यक्ष अग्रवाल ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी रीति-नीतियों से लोगों को अवगत कराया। 

भाजयुमो जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल में देश उन्नति की ओर बढ़ता जा रहा है। सामाजिक, जनकल्याणकारी नीतियों से उन्होंने समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 फिर से बड़ी चुनौती लेकर आया जब कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया था। खतरे को भांपते हुए मोदी जी ने देशव्‍यापी लॉकडाउन लगाया और एक बड़ी आबादी को घातक वायरस की चपेट में आने से बचा लिया। हालांकि विपक्षी दलों ने इस दौरान भी उन्‍हें बहुत परेशान करने की कोशिश की, लेकिन उन्‍होंने अपनी एकाग्रता बनाए रखी। संक्रमण का असर कम होने पर पाबंदियों के साथ देश में चरणबद्ध रूप से अनलॉक की शुरुआत हुई और अर्थव्‍यवस्‍था पटरी पर आई।
केंद्र सरकार ने जनता के लिए कई कल्‍याणकारी योजनाएं चलाईं। जन धन खातों में हर माह पैसे जमा करवाना, पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खातों में 2 हजार रुपए की किश्‍त जमा करवाना, स्‍कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई एवं जनरल प्रमोशन देना, ईपीएफओ द्वारा कर्मचारियों को 75 फीसदी अग्रिम राशि का भुगतान किया जाना व आयकर सहित अन्‍य मामलों में समय-सीमा बढ़ाई जाना इनमें मुख्‍य रूप से उल्‍लेखनीय हैं। सरकार ने एक से अधिक बार आर्थिक पैकेज की घोषणा की और गरीब लोगों के लिए अन्‍नपूर्णा योजना के तहत मुफ्त राशन, उज्‍ज्‍वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान किए गए।
जिलाध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 का उन्‍मूलन और अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण, डिजीटल क्रांति, कोरोना वायरस टीकाकरण जैसे कई कार्यों से विश्व में भारत की अलग पहचान बना दी है। 

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES