कलेक्टर ने काउंटर पर खड़े होकर कराई डीबीटी
जिले के अधिकारियों ने बैंकों में जाकर बहनों का किया सहयोग, कराई डीबीटी
सागर 02 जून 2023
    मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 10 जून से समस्त लाड़ली बहनों को 1000 रू. की राशि हस्तांतरित की जानी है। जिसके परिप्रेक्ष्य में 10 जून के पहले समस्त लाड़ली बहनों के बैंक खाते डीबीटी एवं बैंक लिंकेज होना आवश्यक है। इसी परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर दीपक आर्य ने स्वयं बैंकों में जाकर काउंटर पर खड़े होकर लाड़ली बहनों के बैंक खाते में डीबीटी एवं बैंक लिंकेज कराने का कार्य संपन्न कराया।
       कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर आज सागर जिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, समस्त अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी आज जिले के विभिन्न तहसीलों में बैंकों में पहुंचकर लाड़ली बहनों की डीबीटी एवं बैंक लिंकेज कराने के कार्यों में सहयोग प्रदान किया। कलेक्टर दीपक आर्य ने स्वयं गौरझामर देवरी एवं केसली के विभिन्न बैंकों जिनमें भारतीय स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक ,केनरा बैंक ,मध्यांचल बैंक में जाकर लाड़ली बहनों से चर्चा की और वहां बैंक अधिकारियों के माध्यम से बहनों के खातों की डीबीटी कराने का कार्य कराया।


      जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पी.सी. शर्मा ने आज अनेक बैंकों में जाकर लाड़ली बहनों से चर्चा की एवं बैंक में जाकर डीबीटी कराने में सहयोग प्रदान किया है। इसी प्रकार शैलेंद्र सिंह, अनुविभागीय अधिकारी  विजय डेहरिया, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. मनीष चतुर्वेदी, पूजा जैन, संजय सिंह सहित अन्य अधिकारियों द्वारा बैंकों में जाकर डीबीटी कराने का कार्य किया ।
      कलेक्टर दीपक आर्य ने बैंकों से कहा है कि लाड़ली बहनों के खातों की शत-प्रतिशत डीबीटी 7 जून के पूर्व संपन्न कराने के लिए बैंक अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें एवं समस्त बैंकों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराएं जिससे बहनों को असुविधा नही हो।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES