फल फूल रहे सट्टा,जुआ,गांजा जैसे अवैध कारोबार अंजान बने पुलिस अधिकारी 
संभाग ब्यूरो - प्रवीण प्रजापति

 पथरिया - नगर व आसपास के गांवों में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर हो रही है, जिसमें आबकारी और पुलिस विभाग की भी मौन स्वीकृति दिखाई दे रही है। शहर के लगभग हर वार्डों, गली, मोहल्लों में अवैध शराब का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है। 
सुबह से ही गांजा विक्रेताओं के यहां 100 और 50 रूपये की पुड़िया लेने वालों की भीड़ रहती है और जिसके बाद निश्चित स्थानों पर बैठकर लोग फूंक मारते हुए नजर आते हैं सूत्रों की मानें तो उडीसा से एकमुश्त बड़ी मात्रा में गांजे की खेपें करीब हफ्ते भर में आती है जो करीब 5 - 5 किलो के हिसाब से गांजा विक्रेताओं तक बैग में पहुंचती हैं जिसके बाद तत्काल 200, 100 और 50 के हिसाब से पुड़िया तैयार कर उन्हे गांजा माफियाओं द्वारा फुटकर फुटकर चिह्नित स्थानों पर रख दिया जाता है और बाद में जेबों में या गुमटियों में रख बिक्री की जाती रहती है। 
जिससे युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में फंसती जा रही है। वर्तमान में पुलिस पर शहर में जगह जगह कमीशनखोरी पर अवैध रूप से शराब बिकवाने के आरोप लग रहे हैं। नगर व आसपास के क्षेत्रों में लगातार अवैध शराब भारी मात्रा में परिवहन की जा रही है जिस पर ना तो आबकारी विभाग ध्यान दे रहा है और ना ही पथरिया पुलिस। नगर में कई जगह है जुआ के फड खुलेआम चलाए जा रहे हैं हर गली नुक्कड़ पर  सट्टे की बुकिंग खुलेआम की जा रही है गांजा बिक्री जैसे गंभीर अपराध पथरिया में आम बात हो गए है लेकिन पथरिया पुलिस की सक्रियता इन मामलों में किसी भी प्रकार से नहीं दिखाई दे रही है जिस वजह से अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। 
इसके अलावा कुछ अवैध शराब विक्रेता फोन कॉल पर ही शराब की डिलीवरी कर रहे हैं जो सेवाएं इस समय चर्चाओं का विषय बनी हुई हैं। शहर में दो अंग्रेजी व देशी शराब के ठेके खुले हुए हैं, लेकिन अगर देखा जाए तो वर्तमान में यह अवैध माफिया शासन, प्रशासन को ठेंगा दिखाकर शराब विक्रय कर रहे हैं जिन पर आबकारी और पुलिस विभाग कोई कार्यवाही नही करता। जिससे हर वार्ड में अवैध रूप से शराब बिक्री कमीशन पर जोरों हो रही है। 
जानकारों की माने तो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लक्ष्य पूरा करने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन पर इस अवैध शराब के कारोबार को लेकर दबाव डाला जाता है, तो स्थानीय पुलिस द्वारा चुनिंदा लोगों के खिलाफ जब्ती की कार्रवाई कर लक्ष्य पूरा कर लिया जाता है।
वहीं नगर में गांजा जुआ सट्टा और अवैध शराब माफियाओं की जानकारी पुलिस को होने के बावजूद भी पुलिस द्वारा कार्यवाही न की जाना नगर में चर्चाओं का विषय बनी हुई है।
थाना प्रभारी रजनी शुक्ला का कहना है
कार्यवाई होती रहती है और नगर के जागरूक लोग जानकारी दें तो कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES