पंचायत उप निर्वाचन 2023 : छः मतदान केन्द्रों पर दो सरपंचों का होगा निर्वाचन
सागर। पंचायत उप निर्वाचन 2023 के तहत सागर जिले के दो ग्राम पंचायत में दो सरपंचों के निर्वाचन के लिए छः मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी भव्या त्रिपाठी ने बताया कि सागर जिले में रहली विकासखंड की ग्राम पंचायत नवलपुर में दो अभ्यर्थी मैदान में है। जिसमे  भगवती सौर एवं हरिबाई सौर के बीच मुकाबला होगा। जबकि जैसीनगर विकासखंड में महुआ खेड़ा जागीर में  दिव्या सिंह,  लक्ष्मीबाई ठाकुर,  लक्ष्मी रानी पटेल एवं  सुदामा बाई ठाकुर के बीच मुकाबला होगा। पंचायत उप निर्वाचन 2023 के लिए 2 ग्राम पंचायत में संबंधित तहसील कार्यालय में प्रातः 8 बजे से किया जाएगा। त्रिपाठी ने बताया कि पंचायत उप निर्वाचन के तहत 5 जनवरी को प्रातः 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम नवलपुर में 1711 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जबकि जनपद पंचायत जैसीनगर की ग्राम पंचायत मडखेड़ा जागीर में 1033 मतदाता अपने सरपंच का निर्वाचन करेंगे।
  त्रिपाठी ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार पंचायत उप निर्वाचन हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेटरों की नियुक्ति की गई है, जिसमें नवलपुर निर्वाचन के लिए मतदान केंद्र क्रमांक 104 एवं 105 के लिए नायब तहसीलदार श्री अनिल अहिरवार एवं मतदान केंद्र क्रमांक 106 एवं 107 के लिए तहसीलदार गढ़ाकोटा श्री ऋषि गौतम को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि जनपद पंचायत जैसीनगर की ग्राम पंचायत मालखेड़ा जागीर के लिए मतदान केंद्र क्रमांक 148 एवं 149 के लिए नायब तहसीलदार श्री विनोद सिंह परिहार को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है। श्रीमती त्रिपाठी ने बताया कि पंचायत ऑफ निर्वाचन की निर्वाचन की मतगणना 9 जनवरी को सभी तहसील स्तर पर प्रातः 8ः00 बजे से आयोजित की जाएगी।

97 पंच निर्विरोध निर्वाचित

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती भव्या त्रिपाठी ने बताया कि सागर जिले में 11 तहसीलों में कुल 110 पंचों के पद खाली थे, जिनमें निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार किया जाना था। राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा नामांकन जमा करने की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात 97 पंच र्निविरोध चुने गए ,जबकि 13 पचों की पदों के लिए कोई भी आवेदन पत्र जमा नहीं किया गया।

पंचायत उप निर्वाचन 2023 रेंड माइजेशन एवं कमिशनिंग की तिथियां घोषित

सागर।  सागर पंचायत उप निर्वाचन 2023 के लिए ईवीएम मशीनां के रेंड माइजेशन एवं कमिशनिंग की तिथियां घोषित की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती भव्या त्रिपाठी ने बताया कि पंचायत उप निर्वाचन 2023 हेतु एवं डीओ लेवल आरो लेवल का रेंड माइजेशन एवं कमिशनिंग का कार्य आयोग के निर्देशानुसार किया जाना है। उन्होंने बताया कि डी ओ लेवल का रेड माइजेशन कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में 29 दिसंबर को दोपहर 12 बजे किया जाएगा।
 आर रो लेवल का रेंड माइजेशन कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में 30 दिसंबर को 12 बजे होगा। जबकि कमिशनिंग की कार्रवाई 12 बजे पुराना वाणिज्यकर कार्यालय पुराना आरटीओ कार्यालय तिली रोड में 31 दिसंबर को दोपहर 12 बजे होगा।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES