प्रेमी संग बेटी ने की मां की हत्या: पहले ईंट मारी फिर चुन्नी से घोंटा गला, प्रेम संबंध में बन रही थीं बाधा
फतेहाबाद के रतिया क्षेत्र में गांव शेरगढ़ ढाणी में महिला रानी (44) की हत्या के मामले का गुरुवार को पुलिस ने पर्दाफाश किया है। प्रेम संबंध में बाधक बनने पर महिला की बेटी अमनदीप कौर (19) ने अपने प्रेमी संदीप के साथ मिलकर मां की हत्या की साजिश रची थी। प्रेमी ने ईंट मारकर और उसके बाद चुन्नी से गला घोंटकर महिला की हत्या की थी। पुलिस ने मृतका की बेटी और उसके प्रेमी संदीप को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


शहर थाना प्रभारी जय सिंह ने बताया कि 25 फरवरी की देर रात्रि गांव शेरगढ़ ढाणी निवासी महिला रानी की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने महिला के भाई मक्खन की शिकायत पर मामले की छानबीन प्रारंभ की। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति विक्रमजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। हत्या के बाद घर में पड़े सामान को बिखेर कर वारदात में घर में लूटपाट की तरफ मोड़ने की कोशिश की गई थी। महिला के पति की लोकेशन गुरुग्राम और टोल प्लाजा पर होने की सामने आने के बाद पुलिस ने दूसरे एंगल से जांच की।

पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि महिला का पति उस दिन गुरुग्राम गया हुआ था। गुरुग्राम से वापसी के समय करीब 5 बजे उसकी लोकेशन लांधड़ी टोल प्लाजा के पास भी आई। इस जांच के बाद पुलिस द्वारा दूसरे एंगल से जांच की।

पुलिस ने महिला की बेटी से गहनता से पूछताछ की तो उसने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया। इसके बाद पुलिस ने मृतका की बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। छोटे बच्चों को हुई उल्टियां, पूछा तो बोले बड़ी बहन ने बनाई थी चाय
घटना के दौरान मृतका के छोटे बच्चों को उल्टियां होने लगी थी। जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि चाय उनकी बड़ी बहन ने बनाई थी। मृतका की एक बेटी सरदूलगढ़ में विवाहित है, जबकि दूसरी बड़ी बेटी का टोहाना रोड पर रहने वाले एक एसी रिपेयरिंग मिस्त्री संदीप के साथ प्रेम संबंध थे। इसका महिला रानी को पता लग गया था।

महिला द्वारा पहले इस मामले को लेकर टोका-टाकी की गई थी। इसके बाद संदीप ने महिला की बेटी को नशीली गोलियां दे दी, जो उसने रात को चाय में मिलाकर अपनी माता रानी और दोनों छोटे बच्चों को पिला दी थी। जब रविवार रात को संदीप महिला के घर पर आया तो अचानक महिला रानी की आंखें खुल गईं। उसने दोनों के मिलने पर एतराज जताया और संदीप को थप्पड़ मारा। गुस्से में आकर संदीप ने रानी के सिर में ईंट मार कर उसे घायल कर दिया। इसके बाद उसके मुंह पर भी ईंट दे मारी, जिससे रानी की मौत हो गई। रानी की मौत होने पर संदीप व उसकी प्रेमिका घबरा गए।

दोनों ने लाश को ठिकाने लगाने के लिए मृतका के गले में चुन्नी डालकर उसे घसीटते हुए घर के बाहर ले गए और घर के बाहर पड़ी ईंटों के पास फेंक दिया। घर में लूटपाट के चलते हत्या होने की साजिश की योजना बनाते हुए घर में सारा सामान इधर-उधर फेंक दिया और प्रेमी को वहां से भगा दिया। महिला की बेटी ने खुद गोलियां खा ली और सो गई। सुबह उठकर अपने भाई-बहन के साथ शोर मचाते हुए बाहर आ गई तथा अपने भाई से पिता विक्रमजीत को फोन करवा दिया। हालांकि, बेटी लूटपाट की झूठी कहानी सबके सामने रखती उससे पहले ही मृतका के भाई और अन्य परिजनों ने उसके पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवा दिया। शहर थाना पुलिस ने इस मामले में अहम जानकारियां जुटाकर महिला की मौत का कारण पता लगा लिया है। महिला की बेटी अमनदीप कौर व टोहाना रोड निवासी संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें न्यायालय में पेश किया गया है, जहां से न्यायिक हिरासत में हिसार भेज दिया गया है। -संजय कुमार, डीएसपी

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES