छत्तीसगढ़ से ब्यूरो रिपोर्ट रोशन कुमार सोनी

खरसिया। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने आंदोलन के सातवें दिन रविवार का अवकाश होने और बारिश होने के बावजूद पंडाल में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर सरकार को यह संदेश देने का प्रयास किया कि अभी उनका हौसला कम नहीं हुआ है और वे अपने अधिकार के लिए लगातार संघर्ष कर सकते हैं।

गौरतलब है कि केंद्र के समान देय तिथि से महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के अनुरूप मकान किराया भत्ता देने के अपने दो सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले राज्य के 100 से अधिक कर्मचारी संघों से जुड़े कर्मचारी-अधिकारी विगत 22 अगस्त से आंदोलन के चतुर्थ चरण के तहत अनिश्चित कालीन आंदोलन कर रहे हैं। खरसिया के कर्मचारी-अधिकारी भी इसी के तहत आंदोलनरत हैं। इस दौरान आंदोलन के सातवें दिन 28 अगस्त को रविवार का अवकाश होने के बावजूद फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों के निर्देशानुसार कर्मचारियों ने धरना अनवरत जारी रखा। इस दौरान रुक रुककर बारिश होने के बावजूद कर्मचारियों की उपस्थिति में बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ा और वे अन्य दिनों की तरह ही निर्धारित समय पर पंडाल में उपस्थित होने लगे। माँ शारदे और छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना पश्चात दिनभर अनेक कर्मचारियों ने मंच से अपनी बात रखी। अंत में नारेबाजी के साथ सातवें दिन का धरना आंदोलन समाप्त किया गया।
रैली के दौरान फेडरेशन से सम्बद्ध कर्मचारी संगठनों से जुड़े सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने उपस्थित होकर न केवल अपनी एकता का प्रदर्शन किया बल्कि यह संदेश देने का भी प्रयास किया कि अभी हमारा हौसला कम नहीं हुआ है और जरूरत पड़ने पर हम अपनी जायज हक की लड़ाई अनवरत लड़ते रहेंगे।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES