//संवाददाता मनीष लोधी तहसील ब्यूरो//

शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला मड़देवरा  विकासखंड बक्सवाहा में कबाड़ से जुगाड़ मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया
मडदेवरा
शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला मड़देवरा  विकासखंड बक्सवाहा में कबाड़ से जुगाड़ मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा , उनके द्वारा विभिन्न मॉडल बनाकर लाए गए जो  कबाड़ से जुगाड़ की थीम पर आधारित थे । बच्चों द्वारा सुंदर घर, विद्युत चलित कूलर ,एटीएम मशीन, गुल्लक ,फर्स्ट एड बॉक्स ,जैसे विभिन्न मॉडलों का प्रदर्शन किया गया । 
शाला के प्रधानाध्यापक केपी असाटी जी एवं शिक्षकों द्वारा मॉडलओं का मूल्यांकन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर निखिल, द्वितीय स्थान पर कृष्णा एवं तृतीय स्थान सुलोचना रही । प्रधानापक के पी सर के द्वारा  बताया गया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस प्रकार की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाती है। प्रतियोगिता का आयोजन नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत कार्ययत गांधी फेलो अमित कुशवाहा एवं शिक्षकों के द्वारा किया गया। शिक्षकों के द्वारा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई एवं इस प्रकार की गतिविधियों में बढ़ चढ़कर भाग लेने की लिए प्रेरित किया गया।
 प्रधानापक के पी सर द्वारा बताया गया कि इस प्रकार की गतिविधियां भविष्य में समय-समय पर की जाती रहेंगी। कार्यक्रम में विवेक जैन, अशोक जैन, के एल गुप्ता, देवेंद्र जैन, एल एल यादव, सपना जैन  शिक्षकों ने अहम भागीदार निभाई और बता दें कि विद्यालय की साफ-सफाई एवं सुंदरता वाकई में देखने लायक है विद्यालय में समस्त शिक्षकों नन्हे-मुन्ने बच्चों पर बहुत अच्छा ध्यान दिया जाता है


Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES