//संवाददाता मनीष लोधी //

शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला मड़देवरा में सुसज्जित पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया।

मडदेवरा
शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला मड़देवरा विकासखंड बक्सवाहा में सुसज्जित पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया। बता दे विगत कुछ दिनों से मड़देवरा गांव में कम्युनिटी इमर्जन प्रक्रिया के तहत शाला में  अमित कुशवाहा जी द्वारा कार्य किया जा रहा है। आज बाल सभा के कार्यक्रम के साथ-साथ पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया। पुस्तकालय का शुभारंभ मुख्य अतिथि के तौर पर ग्राम के सरपंच प्रतिनिधि श्री रणधीर सिंह बुंदेला जी द्वारा किया गया। श्री रणधीर सिंह जी एवं शिक्षकों ने रिबन काटकर पुस्तकालय का शुभारंभ किया।

 पुस्तकालय में लगभग 600 से अधिक किताबें एवं विज्ञान के औजारों को बच्चों को सिखाने के लिए उपलब्ध कराया गया । पुस्तकालय को लौटे किताबों की ओर थीम पर बच्चों के द्वारा सजाया गया । शिक्षकों द्वारा बच्चों को किताबों का महत्व बताते हुए पुस्तकालय से विभिन्न प्रकार की पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित किया गया। 
बच्चों को विभिन्न प्रकार की किताबें पढ़ने का अवसर मिलेगा जो कि विषय से इधर होंगी , जिससे उनका बौद्धिक विकास एवं ज्ञान में वृद्धि होगी। पुस्तकालय के पुनरुद्धार में अमित कुशवाहा, शिक्षकों एवं बच्चों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। शिक्षकों द्वारा इस प्रयास की काफी सराहना की गई। बाल सभा कार्यक्रम मैं बच्चों द्वारा विभिन्न प्रस्तुतियां दी गई जिसमें से कुछ प्रस्तुतियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। 
श्री बुंदेला जी द्वारा बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए एवं शाला के विकास के कार्यों के लिए शिक्षकों को आश्वस्त किया गया। कार्यक्रम का  संचालन बाल संसद के सदस्यों राजेंद्र ,अंचल, अनिल , तेजांश , आयुषी , एवम शिवानी द्वारा किया गया। देवेंद्र सर द्वारा सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया गया। वरिष्ठ शिक्षक गुप्ता सर द्वारा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। इस मौके पर शाला के अन्य सभी शिक्षक उपस्थित रहे ।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES