मप्र के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा सरकार संकल्पबद्ध है - यश अग्रवाल 
भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत किए गए युवाओं के रजिस्ट्रेशन 

सागर. मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल द्वारा जिले के प्रत्येक मंडल में युवाओं की योजना का लाभ दिलाने के लिए पंजीयन कराया जा रहा है। इस दौरान युवाओं से संवाद करते हुए उन्हें शासन की और भाजपा की रीतिनीति से भी अवगत कराया जा रहा है। इस दौरान युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल ने पदाधिकारियों और कार्यकर्तांओं के साथ सदर मंडल में सीखो कमाओ योजना की रजिस्ट्रेशन कराए।



भाजयुमो अध्यक्ष यश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना से युवाओं को न केवल रोजगार के अवसर मिलेंगे, बल्कि अलग-अलग विधिओं में ट्रेड होकर वे आगे भी अपने कारोबार को बढ़ा सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की यह योजना से गांव से लेकर शहर तक युवाओं को नई दिशा मिल सकेगी। प्रशिक्षण कोर्स के दौरान सरकार की ओर से युवाओं को स्टाइपेंड भी मिलेगा। भाजयुमो अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि मप्र के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा सरकार संकल्पबद्ध है।

भाजयुमो अध्यक्ष अग्रवाल ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि योजना में 18 से 29 वर्ष के युवा पात्र हैं, जो इस योजना का लाभ ले सकतें हैं। कक्षा 12वीं उत्तीर्ण को 8 हजार रूपए, आईटीआई उत्तीर्ण को 8 हजार 500, डिप्लोमा उत्तीर्ण को 9 हजार रूपए, स्नातक या उच्च शिक्षित को 10 हजार रूपए की सम्मान राशि प्रदान की जाएगी। युवाओं को रोजगार के व्यापक अवसर उपलब्ध कराने के लिए 700 कोर्सेस चयनित किए गए हैं। इसमें सभी प्रकार के उद्योग, व्यापारिक प्रतिष्ठान, सर्विस सेक्टर आदि को शामिल किया गया है। इस अवसर पर नितिन साहू, आदर्श मिश्रा, मंडल अध्यक्ष नमन मिश्रा सहित बड़ी संख्या में नवमतदाता बंधु उपस्थित रहे।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES