सागर में सुरक्षित रखे के लिए 14 लाख रुपए लेकर वापस नहीं लौटाने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ गोपालगंज थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। फरियादी ने तीर्थयात्रा पर जाने से पहले उन्हें पैसे रखने के लिए दिए थे। लेकिन वह तीर्थयात्रा से वापस लौटकर आया और रुपए मांगे तो उन्होंने लौटाए नहीं। मामले में पुलिस जांच कर रही है।


पुलिस के अनुसार कर्रापुर निवासी दिनेश राय ने गोपालगंज थाने में शिकायत में बताया कि 12 अप्रैल को क्रेडिट कार्ड में 6 लाख रुपए जमा करने और ट्रैक्टर खरीदने के लिए 8 लाख घर से लेकर सागर आया था। लेकिन बैंक में भीड़ होने के कारण वह पैसे जमा नहीं कर पाया। वहीं ट्रैक्टर की खरीदी भी नहीं कर पाया। जिसके बाद वह बाजार चले गए। जहां उन्हें दोस्त मिले। उन्होंने तीर्थयात्रा पर चलने के लिए कहा। जिस पर दिनेश तीर्थयात्रा पर जाने के लिए राजी हो गया। लेकिन वह 14 लाख रुपए नकद रखे था। रुपए घर तक ले जाने का समय नहीं था। इस पर उसने सागर में मौजूद अपने परिचित मसुरहाई निवासी रामस्वरूप मीणा को अपनी समस्या बताई। उनके साथ उसका बेटा अर्जुन मीणा भी था। जिस पर रामस्वरूप ने दिनेश के रुपए अपने पास सुरक्षित रखने की बात कही।

इस पर दिनेश ने कचहरी परिसर में पहुंचकर 1 हजार रुपए के स्टांप पर लिखापढ़ी कर रामस्वरूप को 14 लाख रुपए रखने के लिए दे दिए। दिनेश तीर्थयात्रा पर चला गया। कुछ दिन बाद वह लौटकर आया और रामस्वरूप से अपने रुपए वापस मांगे तो उन्होंने खर्च होने की कहते हुए देने से मना कर दिया। बार-बार मांगने पर पिता-पुत्र दिनेश को धमकी देने लगे। जून माह में दिनेश ने कानूनी नोटिस भिजवाया। लेकिन उन्होंने पैसे नहीं लौटाए। परेशान होकर फरियादी दिनेश ने गोपालगंज थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ अमानत में खयानत की धारा में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES