लूट का 24 घंटे में खुलासा, 03 आरोपी गिरफ्तार, चांदी की 06 जोडी पायलें, मोटर साईकिल कीमती 2,50,000 बरामद
सागर। थाना मोतीनगर में दिनांक 27.4.2024 को फरियादी श्री संजय अग्रवाल पिता मुन्नालाल उम्र 48 साल निवासी वाईसा मुहल्ला थाना मोतीनगर ने रिपोर्ट किया कि सराफा बाजार में मेरी ज्वैलरी की दुकान है। मेरी दुकान पर राजकुमार अहिरवार करीब 08 सालों से काम करता है। मेरी 06 जोडी चांदी की पायलें राजीवनगर वार्ड वनगर वार्ड में दुर्गा पटैल के यहां बनने के लिये डली थीं। जिनको लेने के लिये मैने अपने कर्मचारी राजकुमार को दिनांक 26.4.24 के दिन के करीब 02.50 बजे मोटर साईकिल से भेजा था। करीब 3.30 बजे राजकुमार अहिरवार ने आकर बताया कि अभी कुछ देर पहले वह दुर्गा पटैल के यहां से 06 जोडी चांदी की पायलें हरे रंग के थैला में रखकर मोटर साईकिल से आ रहा था। जैसी वह मीरा अस्पताल के सामने वाली गली में व्यास जी के घर के पास पहुंचा, तो सामने से नीले रंग की मोटर साईकिल से दो अज्ञात लडके आये और उसकी मोटर साईकिल में टक्कर मारकर गिरा दिया औश्र थैले में रखी 06 जोडी चांदी की पायले कीमती करीब 90,000 रूप्ये की छीनकर लूटकर बडे बाजार तरफ भाग गये। रिपोर्ट पर अपराध कमांक-498/24 धारा 392 भादवि. कायम किया गया।

यह कि उक्त गंभीर अपराध की सूचना पुलिस अधीक्षक सागर श्री अभिषेक तिवारी, अति. पुलिस अधीक्षक श्री लोकेश कुमार सिन्हा और सीएसपी श्री यश बिजौरिया को प्राप्त होने

पर तत्काल टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज व हुलिया के आधार पर तलाश प्रारंभ की गई। कंट्रोल रूम के माध्यम से नाकाबंदी कराकर सभी थानों के द्वारा उक्त आरोपीगणों की तलाश की गई। मुखबिरों व फुटेज के आधार पर राहतगढ विदिशा तरफ आरोपियों की जानकारी होने पर तलाश के दौरान उसी हुलिया के संदेही व गाडी मिलने पर पकडकर पूछताछ करने पर संदेहियों के द्वारा अपने नाम किशन पिता प्रहलाद अहिरवार उम्र 21 साल निवासी बी.एस. जैन बगीचा के सामने थाना मोतीनगर, 2. भरत राय पिता जगदीश उम्र 30 साल निवासी राजीवनगर वार्ड को पकडकर सख्ती से पूछताछ करने पर लूट की घटना करना स्वीकार कर बताया कि लूट करने की योजना इन दोनों आरोपियों के द्वारा फरियादी की ज्वैलरी दुकान पर काम करने वाले राजकुमार अहिरवार पिता चंदू उम्र 20 साल निवासी बी.एस. जैन बगीचा के सामने के साथ मिलकर बनायी थी। राजकुमार ने ही बताया था कि मैं संजय अग्रवाल की जेवरों की दुकान पर काम करता हूं। उनके सोना-चांदी के जेवर लाता रहता हूं। लूट करने की पूरी योजना राजकुमार ने अपने इन दोनों साथियों के साथ मिलकर बनायी थी। उक्त तीनों आरोपियों को साईबर सेल की सहायता से गिरफ्तार किया जाकर चांदी के लूट के गये जेवरों को बरामद किया गया है। लूट मे इस्ताल की गई नीले रंग की मोटर साईकिल भी बरामद की गई है। गिर. आरोपी भरत राय के विरूद्ध पूर्व में भी अपराधिक रिकार्ड रहा है।

सराहनीय कार्य - सी.एस.पी. सागर यश बिजौरिया के नेतृत्व में निरीक्षक जसवंत सिंह राजपूत थाना प्रभारी मोतीनगर, उनि. शशिकांत गुर्जर, उनि. लखन डाबर, उनि. ललित बेदी, सउनि. राकेश भट्ट, सोहन मरावी, प्र.आर. जानकी रमन मिश्रा, प्र.आर. अमर तिवारी साईबर सेल, प्र. आर. प्रमोद बागरी, आर. पवन सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES