खुले में चायपत्ती फेंकने पर होटल पर जुर्माना
सागर में नगर निगम द्वारा चलाया जा रहा कचरा खुद बोलेगा कि मैं किस घर का हूं अभियान के तहत घरों के बाहर व सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। साथ ही, लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह घरों व दुकानों के बाहर कचरा न डालें।

डस्टबिन में एकत्रित कर कचरा गाड़ी को ही कचरा दें। बावजूद इसके कुछ लोग कचरा खुले में फेंक रहे हैं। शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने शहर में साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिकायत मिली की मुख्य बस स्टैंड के सामने तालाब के किनारे ग्रीन बॉल है। जिसमें कई प्रकार के पौधे लगे हैं। इस ग्रीन बॉल के सामने स्थित गिरधारी साहू की होटल से निकलने वाली चाय की पत्ती को ग्रीन बॉल के पास रोड किनारे फेंका जा रहा है।

जिसे आकर पशु खाते हैं। ग्रीन बॉल के पौधों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। जिसको देख नगर निगम आयुक्त गिरधारी होटल पहुंचे। जहां होटल का शटर बंद था। शटर खुलवाया, तो उसमें होटल का नौकर मिला। पूछताछ में उसने कहा कि वह दुकान की चाय पत्ती ग्रीन बॉल के पास रोड किनारे फेंकता है। ताकि जानवर खा लें। जिस पर नगर निगम आयुक्त ने उसे फटकार लगाई और जोन प्रभारी को होटल पर 1500 रुपए की चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही होटल संचालक को हिदायत देते हुए कहा कि अगर अब यह गलती दोबारा करते हुए पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES