विधायक  शैलेन्द्र जैन सपत्नीक केंद्रीय जेल सागर पहुंचे,
श्रावण माह के अवसर पर बंदियों द्वारा असंख्य महामृत्युंजय मंत्र जाप का हुआ शुभारंभ
सागर। केंद्रीय जेल सागर में आज श्रावण माह के प्रथम दिवस पर बंदियों द्वारा मृत्युंजय मंत्र के असंख्य जाप का शुभारंभ विधायक शैलेन्द्र जैन ने सप्तनीक जेल परिसर पहुंचकर महिला एवं पुरुष बंदियों के साथ विधिवत पूजन अभिषेक कर किया। गौरतलब है श्रावण मास के अवसर पर जेल में परिरुद्ध बंदियों द्वारा असंख्य महामृतंजय मंत्र का जाप किया जाएगा, जो की पूरे माह चलेगा जिसका शुभारंभ विधायक शैलेन्द्र जैन  अनुश्री जैन ने जेल परिसर स्थित मंदिर में भगवान शिवजी का अभिषेक पूजन किया। 
विधायक जैन ने बताया की करावास में सजा काट रही महिलाओं और पुरषों को आध्यात्म के सहारे उचित मार्ग पर चलने, सकारात्मक सोच विकसित करने के उद्देश्य से जेल परिसर में यह आयोजन किया जा रहा है, विभिन्न सेल में जाप करने वाले बंदियों के द्वारा छोटे छोटे समूह के रूप में सुबह 1 घंटे एवं शाम को 1 घंटे एक निश्चित समय पर जाप किया जाएगा। इस मंत्र के जाप से यह लोग अपना ध्यान प्रभु के मार्ग पर लगा सकेंगे साथ ही इनके कष्टों का भी निवारण प्रभु करेंगे, करावास में जो लोग अपने परिवार से दूर है उनको प्रभु भक्ति से जोड़ने के लिए जेल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
विधायक जैन ने अपने संबोधन में कहा की सजायफ्ता ऐसे बंदी जिनकी सजा तो पूर्ण हो चुकी है परंतु जुर्माना जमा न होने की स्थिति में अधिक समय करावास में रहना पढ़ रहा है उनका जुर्माना भरने की व्यवस्था हम सभी मिलकर करेंगे साथ ही जिनकी आयु 65 वर्ष से अधिक है और इनका आचरण भी अच्छा है ऐसे व्यक्तियों की सूची तैयार कर अनुशंसा करके शासकीय नीति से स्वतंत्रता दिवस पर बाहर लाने हेतु प्रयास कर रहे है।
 अनुश्री जैन ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा की यह पवित्र माह भगवान भोलेनाथ का है आप अच्छे मन से उनका जप करें आप सभी के संकट भोलेनाथ हर लेंगे, हम प्रयासरत है शीघ्र ही यहां से विधिक सहायता एवं उचित न्याय दिलाकर आपको करावास से मुक्ति दिलाई जाएगी।
जेल अधीक्षक  दिनेश नरगावे ने बताया की अभी प्रार्थना स्थल पर गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जाप जेल प्रशासन द्वारा नियमित रूप से कराया जा रहा है। इसके साथ ही बंदी हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ भी कर रहे हैं। आज से पूरे श्रावण माह बंदियों द्वारा महा मृत्युंजय मंत्र का जाप किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जेल में सजा काट रहे कैदी भाई बहनों में से ही कुछ लोगों को जेल प्रबंधन द्वारा पंडिताई का प्रशिक्षण दिया गया है उन्ही के द्वारा इस महामृत्युंजय जाप के पाठ का आयोजन संपन्न कराया जा रहा है।

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES