रिश्तेदारों ने पीट लिया माथा जब महिला ने केयरटेकर के नाम करदी 45 करोड़ की संपत्ति 



आपने इंटरटेनमेंट मूवी तो जरूर देखी होगी,यह खबर भी कुछ ऐसी ही है। जहा फिल्म में 1500 करोड़ की संपत्ति कुत्ते की नाम करदी गई थी,ऐसे ही एक महिला ने अपनी 45 करोड़ की संपत्ति अपनी केयर टेकर के नाम करदी 

इटली की एक बुजुर्ग महिला अभी इसलिए चर्चा में बनी हुई है।  क्योंकि उसने अपनी करोड़ों की संपत्ति अपने भतीजों को देने की जगह अपने केयरटेकर के नाम कर दी. गजब ! 

बताया जा रहा है कि महिला के पास करीब 45 करोड़ की संपत्ति थी, जो उसने देखभाल करने वाले अपने केयरटेकर को दे दी। परिवार का मतलब होता है एक दूसरे के साथ रहना, एक दूसरे के सुख-दुख को बांटना और खुशी-खुशी रहना, लेकिन आजकल के जमाने में ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि लोग एक परिवार की तरह रहें. अब लोग परिवार के बारे में सोचने के बजाय खुद के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं. यही वजह है कि ऐसे मामले अक्सर ही देखने-सुनने को मिलते रहते हैं कि बेटे-बेटियों ने अपने बुजुर्ग माता-पिता को घर को निकाल दिया या उनकी देखभाल नहीं करते हैं. अब ऐसे में अगर माता-पिता अपनी संपत्ति बेटे-बेटियों के बजाय किसी और के नाम लिख दें तो ये कोई हैरानी की बात नहीं है. ऐसा ही एक मामला आजकल काफी चर्चा में है. दरअसल, इटली की रहने वाली एक महिला ने अपनी करोड़ों की संपत्ति अपने केयरटेकर के नाम कर दी. ये जानकर तो रिश्तेदारों के होश ही उड़ गए. उन्होंने इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की थी कि महिला ऐसा कुछ करेगी बल्कि उन्हें लग रहा था कि उसकी मौत के बाद वही संपत्ति के उत्तराधिकारी होंगे. ऑडिटी सेंट्रल नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का कोई प्रत्यक्ष उत्तराधिकारी नहीं था, इसलिए उसने अपनी सारी 5.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 45 करोड़ की संपत्ति अपने केयरटेकर के नाम कर दी, जो अल्बानिया का रहने वाला था. 

80 साल की उम्र में हो गई मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला इटली के ट्रेंटो प्रांत के एक कस्बे रोवरेटो के सबसे प्रसिद्ध परिवारों में से एक की वंशज थी, जिसका नाम मारिया मालफट्टी था. पिछले साल नवंबर में 80 साल की उम्र में उसकी मौत हो गई. रोवरेटो के पूर्व मेयर और वियना की संसद के उपाध्यक्ष वेलेरियानो मालफट्टी की वंशज मारिया के पास कई कीमत संपत्तियां थीं, जिसमें कई अपार्टमेंट, शहर के बीचों-बीच स्थित एक ऐतिहासिक इमारत और साथ ही बैंक अकाउंट्स में जमा करोड़ों रुपये शामिल हैं. 

भतीजों को संपत्ति से किया बेदखल

चूंकि महिला ने शादी नहीं की थी, ऐसे में उसकी संपत्ति का कोई प्रत्यक्ष रूप से वारिस नहीं था, लेकिन उसके रिश्तेदारों में कई भतीजे जरूर थे, जो उम्मीद लगाए बैठे थे कि मारिया की संपत्ति उन्हें ही मिलेगी, लेकिन पिछले कुछ सालों से वो केयरटेकर ही उनकी देखभाल कर रहा था, ऐसे में मारिया ने उसे ही अपनी सारी संपत्ति दे दी.


केयरटेकर पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

हालांकि जब ये बात महिला के भतीजों को पता चली तो उन्होंने एक वकील से संपर्क किया और मारिया की संपत्ति जब्त करने के लिए एक मामला दायर किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि ज्यादा उम्र होने की वजह से मारिया की सोचने-समझने की शक्ति खत्म हो गई थी और केयरटेकर ने उसी का फायदा उठाया और उनकी सारी संपत्ति अपने नाम करा ली. फिलहाल ये मामला कोर्ट में है और इसकी जांच चल रही है कि मारिया के भतीजों के दावो में कितनी सच्चाई है.

Post a Comment

और नया पुराने
NEWS WEB SERVICES